तेलंगाना के सीएम की जूनियर डॉक्टरों से अपील: कोविड के बीच हड़ताल वापस लें

तेलंगाना के सरकारी अस्पतालों में बुधवार को चिकित्सा सेवाएं प्रभावित हुईं, क्योंकि जूनियर डॉक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी।
तेलंगाना के सीएम की जूनियर डॉक्टरों से अपील: कोविड के बीच हड़ताल वापस लें

तेलंगाना के सरकारी अस्पतालों में बुधवार को चिकित्सा सेवाएं प्रभावित हुईं, क्योंकि जूनियर डॉक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। मुख्यमंत्री कल्बकुंतल चंद्रशेखर राव ने जूनियर डॉक्टरों से हड़ताल तुरंत वापस लेने की अपील की।

राज्यभर के सरकारी अस्पतालों में जूनियर डॉक्टरों ने बुधवार से कोविड-19 और गैर-कोविड-19 वैकल्पिक कर्तव्यों का बहिष्कार करना शुरू कर दिया।

यह आरोप लगाते हुए कि सरकार की ओर से उनकी मांगों का कोई जवाब नहीं है, उन्होंने गुरुवार से आपातकालीन कर्तव्यों का भी बहिष्कार करने की धमकी दी।

तेलंगाना जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन (टीजेयूडीए) ड्यूटी के दौरान मारे गए लोगों के परिवारों के लिए अनुग्रह राशि की मांग कर रहा है। उनके अनुसार, 34 डॉक्टरों ने अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए कोविड से अपनी जान गंवाई है।

हड़ताली डॉक्टर निजाम के आयुर्विज्ञान संस्थान में स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों और उनके परिवारों के लिए बेड आवंटन और मुफ्त कोविड उपचार की भी मांग कर रहे हैं।

एसोसिएशन जनवरी, 2020 से लंबित वजीफे में वृद्धि को लागू करने और 10 प्रतिशत प्रोत्साहन के भुगतान की भी मांग कर रहा है।

इस बीच मुख्यमंत्री ने जूनियर डॉक्टरों से तत्काल हड़ताल खत्म कर डयूटी पर लौटने की अपील की है। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान हड़ताल पर जाना उचित नहीं है।

कोविड की स्थिति पर अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद राव ने कहा कि सरकार जूनियर डॉक्टरों की उचित मांगों को पूरा करने के लिए तैयार है।

Medical services were affected in Telangana government hospitals on Wednesday as junior doctors started an indefinite strike over their demands.

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news