टेक्सास में भयंकर तूफान से मरने वालों की संख्या हुई 210

टेक्सास में भयंकर तूफान से मरने वालों की संख्या हुई 210

अमेरिकी राज्य टेक्सास में फरवरी में आए भीषण तूफान से मरने वालों की संख्या 210 पहुंच गई है। स्थानीय मीडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अमेरिकी राज्य टेक्सास में फरवरी में आए भीषण तूफान से मरने वालों की संख्या 210 पहुंच गई है। स्थानीय मीडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी। बुधवार को जारी टेक्सास डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट हेल्थ सर्विसेज के नए अपडेट के अनुसार, कुल मिलाकर तूफान से संबंधित घातक घटनाओं को जोड़ा गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हैरिस काउंटी, जहां चौथा सबसे बड़ा अमेरिकी शहर ह्यूस्टन स्थित है, वहा सबसे अधिक 43 मौतें दर्ज की गईं, इसके बाद ट्रैविस काउंटी में 28 और डलास काउंटी में 20 मौतें हुई हैं।

अपडेट में कहा गया है, मौतें 11 फरवरी से 5 मार्च के बीच हुईं और अब तक हुई अधिकांश मौतें हाइपोथर्मिया से संबंधित हैं।

अन्य कारणों में कार्बन-मोनोऑक्साइड विषाक्तता, पुरानी बीमारी का बढ़ना, गिरना, आग और यातायात दुर्घटनाएं शामिल हैं।

अधिकारियों ने कहा कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि अधिक मृत्यु रिकॉर्ड की समीक्षा की जाती है और अधिक जानकारी जमा की जाती है।

फरवरी के प्रमुख सर्दियों के तूफानों के दौरान, लाखों टैक्सियों की कुछ दिनों के लिए बिजली चली गई और राज्य की ऊर्जा ग्रिड कुल पतन के कुछ ही मिनटों में आ गई।

बिजली की कमी ने अन्य समस्याओं को जन्म दिया, जैसे कि पानी उबालने की सूचना और किराने की दुकानों पर भोजन की कमी की भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news