Karachi plane crash spot
Karachi plane crash spot
ताज़ातरीन

कराची विमान हादसे का video और पायलट का अंतिम संदेश सामने आया, हादसे पर PM मोदी और राहुल का ट्वीट

लाहौर से कराची जा रही पीआईए की फ्लाइट हादसे का शिकार हो गई. विमान कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में गिरा. विमान गिरने से कई मकानों में आग लग गई. ये हादसा कराची में लैंडिंग से ठीक पहले हुआ है. विमान में 98 लोग सवार थे.

Yoyocial News

Yoyocial News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पाकिस्तान में हुए विमान हादसे पर दुख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान में विमान दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से गहरा दुख हुआ. मृतकों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना, और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. राहुल गाँधी ने भी ट्वीट कर हादसे पर शिक जताया और मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

ये हादसा कराची में लैंडिंग से ठीक पहले हुआ. विमान में सवार बैंक ऑफ पंजाब के प्रमुख जफर मसूद इस हादसे में बच गए हैं.

बता दें कि शुक्रवार को पाकिस्तान में एक बड़ा विमान हादसा हो गया. लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की फ्लाइट हादसे का शिकार हो गई. विमान कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में गिरा. विमान गिरने से कई मकानों में आग लग गई. ये हादसा कराची में लैंडिंग से ठीक पहले हुआ है. विमान में 98 लोग सवार थे. इसमें 90 यात्री और 8 क्रू मेंबर थे.

हादसे का वीडियो...

पीआईए के इस विमान को कैप्टन सज्जाद गुल उड़ा रहे थे. पाकिस्तान मीडिया ने बताया है कि विमान के उतरने से ठीक 10 मिनट पहले पायलट ने बताया कि कुछ तकनीकी समस्या है. इस बीच, एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) और पायलट के बीच आखिरी बातचीत की रिकॉर्डिंग भी सामने आई है. एयरबस ए320 उड़ा रहे पायलट के आखिरी शब्द जो रिकॉर्ड हुए हैं वो थे कि विमान के इंजन काम नहीं कर रहे हैं...

पायलट के अंतिम शब्द...

कराची प्लेन हादसा
कराची प्लेन हादसा
Karachi plane crash spot
Karachi plane crash spot

ये हादसा कराची में लैंडिंग से ठीक पहले हुआ. विमान में सवार बैंक ऑफ पंजाब के प्रमुख जफर मसूद इस हादसे में बच गए हैं.

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की. फ्लाइट A-320, 98 यात्रियों को लेकर जा रही थी. विमान लाहौर से कराची जा रहा था और मालिर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दे रहे हैं. एंबुलेंस और अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, विमान के उतरने से 10 मिनट पहले उसका संपर्क टूट गया था.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि विमान हादसे से दुखी हूं. पीआईए के सीईओ अरशद मलिक के संपर्क में हैं. हादसे की जांच शुरू की जाएगी. मृतकों के परिवारों के लिए प्रार्थना और संवेदनाएं.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news