narendra modi and donald trump
narendra modi and donald trump
ताज़ातरीन

ट्रंप-मोदी का ये याराना करेगा कोरोना काल का खात्मा...US-भारत मिलकर जीतेंगे जंग...!

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत से दोस्ती निभाते हुए ऐलान किया है कि US भारत को वेंटिलेटर्स देगा और मिलकर कोरोना को हराएगा. ट्रंप ने कहा है कि वे भारत को अनुदान के तौर पर वेंटिलेटर्स देंगे.

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोनावायरस पूरी दुनिया में अपना कहर बरपा रहा है. इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका है जहां 88 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत से दोस्ती निभाते हुए ऐलान किया है कि US भारत को वेंटिलेटर्स देगा और मिलकर कोरोना को हराएगा. ट्रंप ने कहा है कि वे भारत को अनुदान के तौर पर वेंटिलेटर्स देंगे.

राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा, भारत बहुत महान देश है और प्रधानमंत्री मोदी मेरे बहुत अच्छे मित्र हैं. मैं कुछ दिन पहले ही भारत से लौटा हूं और हमलोग एक साथ (पीएम मोदी) रहे. राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने बयान में नई दिल्ली, अहमदाबाद और आगरा दौरे का जिक्र किया. इससे पहले व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया कि भारत के साथ अमेरिकी संबंधों को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप बहुत खुश हैं. भारत अमेरिका का एक बड़ा साझीदार बन गया है.

इसी मामले में सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि अमेरिका भारत को 200 वेंटिलेटर्स दे सकता है. ट्रंप ने यह भी कहा है कि भारत और अमेरिका मिलकर वैक्सीन बना रहे हैं जिसे लोगों को मुफ्त में दिया जा सकता है.

दरअसल, कोरोना काल में भारत ने दुनिया के हर जरूरतमंद देशों को ऐसी संजीवनी मुहैया कराई जिसकी हर किसी को जरूरत थी. अमेरिका ने भी भारत से इसकी मांग की थी. जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी न सिर्फ अमेरिकी प्रेसिडेंट ट्रंप के बल्कि पूरी दुनिया के जरूरतमंद देशों के मददगार बन गए. ऐसे में भारत के बढ़ते कद की तारीफ जग भर में होने लगी. लेकिन इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक बार फिर अपने दोस्ती का परिचय देते हुए ये बड़ा ऐलान किया है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news