Toyota इलेक्ट्रिक वाहनों के कलपुर्जों के उत्पादन पर करेगी 4,800 करोड़ रुपये का निवेश

शनिवार को इस संबंध में कंपनी की ओर से कर्नाटक सरकार के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। टीकेएम के कार्यकारी उपाध्यक्ष विक्रम गुलाटी ने कहा, टोयोटा समूह और टीआईईआई मिलकर लगभग 4,800 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।
Toyota इलेक्ट्रिक वाहनों के कलपुर्जों के उत्पादन पर करेगी 4,800 करोड़ रुपये का निवेश

वाहन विनिर्माता कंपनी टोयोटा कर्नाटक में करीब 4800 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है। यह निवेश इलेक्ट्रिक वाहनों में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों के स्थानीय स्तर पर उत्पादन के लिए किया जाएगा। टोयोटा समूह की फर्म टोयोटा किर्लोस्कर मोटर और टोयोटा किर्लोस्कर ऑटो पार्ट्स यहां 4100 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी, तो वहीं टोरोटा इंडस्ट्रीज इंजन इंडिया 700 करोड़ रुपये लगाएगी।

शनिवार को इस संबंध में कंपनी की ओर से कर्नाटक सरकार के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। टीकेएम के कार्यकारी उपाध्यक्ष विक्रम गुलाटी ने कहा, टोयोटा समूह और टीआईईआई मिलकर लगभग 4,800 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। उन्होंने कहा हमारा उद्देश्य कार्बन उत्सर्जन में तेजी से कमी लाना है। इसलिए यह गो ग्रीन, गो लोकल की भावना से किया जा रहा है। उन्होंने कहा, टीकेएम और टीकेएपी यहां करीब 3500 नए रोजगार सृजित करेंगी।

8000 से ज्यादा लोगों को दिया रोजगार
इस मौके पर टीकेएम के वाइस चेयरमैन विक्रम एम किर्लोस्कर ने कहा, टोयोटा समूह की कंपनियों ने यहां करीब 8000 लोगों को पहले ही रोजगार दिया हुआ है। कंपनियों ने करीब 12 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है। उन्होंने कहा, टीकेएम की कारों की सेल लगातार बढ़ रही है। उन्होंने बताया पिछले महीने टोयोटा ने भारत में 15 हजार से ज्यादा कारें बेचीं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.