डोनाल्ड ट्रंप नोबेल शांति पुरस्कार-2021 के लिए नामित
ताज़ातरीन

डोनाल्ड ट्रंप नोबेल शांति पुरस्कार-2021 के लिए नामित

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अगले साल के नोबेल शांति पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। इजरायल और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच शांति समझौते में ट्रंप की अहम भूमिका को देखते हुए यह फैसला किया गया है।

Yoyocial News

Yoyocial News

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अगले साल के नोबेल शांति पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। इजरायल और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच शांति समझौते में ट्रंप की अहम भूमिका को देखते हुए यह फैसला किया गया है। न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नॉर्वे संसद के अति रूढ़िवादी सांसद क्रिश्चियन टाइब्रिंग गजेड ने ट्रंप को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए नामित किया है, जिन्होंने ट्रंप की दुनिया भर में संघर्षों के समाधान के लिए उनके प्रयासों की प्रशंसा की है।

सिंगापुर में किम जोंग-उन के साथ मुलाकात के लिए 2018 में ट्रंप को नामांकित करने वाले एक टाइब्रिंग गजेड ने अमेरिकी राष्ट्रपति से जुड़े नहीं होने का दावा किया है।

ट्रंप समर्थक नहीं होने का दावा करते हुए गजेड ने फॉक्स न्यूज को बताया, "उनकी योग्यता को देखते हुए मुझे लगता है कि उन्होंने अधिकांश अन्य शांति पुरस्कार नोमनी की तुलना में राष्ट्रों के बीच शांति बनाने के लिए अधिक प्रयास किए हैं।"

उन्होंने कहा, "जिन लोगों ने हाल के वर्षो में शांति पुरस्कार प्राप्त किया है, उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप की तुलना में बहुत कम काम किया है। उदाहरण के लिए, बराक ओबामा ने कुछ नहीं किया है।"

नॉर्वे की प्रोग्रेस पार्टी से चार बार के सांसद और नाटो संसदीय सभा के चेयरमैन क्रिश्चियन टाइब्रिंग गजेड ने कहा कि ट्रंप प्रशासन यूएई और इजरायल के बीच संबंधों की स्थापना में अपनी भूमिका के लिए सम्मानित होने के योग्य है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news