कोरोना संक्रमित ट्रंप ने मास्क उतारा, मशहूर डॉ एंथोनी फौची ने अमेरिकियों से मास्क लगाने के लिए कहा
ताज़ातरीन

कोरोना संक्रमित ट्रंप ने मास्क उतारा, मशहूर डॉ एंथोनी फौची ने अमेरिकियों से मास्क लगाने के लिए कहा

कोरोनावायरस से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद व्हाइट हाउस पहुंच गए हैं और वहां पहुंचकर उन्होंने साउथ पोर्टिको बालकनी पर जाकर मास्क उतारकर उसे अपनी जेब में रख लिया और फोटोग्राफरों के लिए थम्स-अप पोज दिए।

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोनावायरस से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद व्हाइट हाउस पहुंच गए हैं और वहां पहुंचकर उन्होंने जो किया इससे वह फिर विवादों में आ गए। उन्होंने व्हाइट हाउस के साउथ पोर्टिको बालकनी पर जाने के दौरान मास्क उतारकर उसे अपनी जेब में रख लिया और नीचे खड़े फोटोग्राफरों के लिए थम्स-अप पोज दिए।

वहीं, संक्रामक रोग के मशहूर डॉक्टर एंथोनी फौची ने अमेरिकियों से मास्क लगाने के लिए फिर से आग्रह किया है।

ट्रंप की मेडिकल टीम के अनुसार, वह अभी भी खतरे से बाहर नहीं हैं। वह अपने मास्क को वापस लगाए बिना व्हाइट हाउस में चले गए। ट्रंप वाल्टर रीड नेशनल मिल्रिटी मेडिकल सेंटर में तीन दिन इलाज कराने के बाद व्हाइट हाइस लौटे।

फौची ने सोमवार रात एक कार्यक्रम में कहा, "अगर आपको मास्क पहनने में समस्या है और भीड़ से बचने में समस्या है, तो हम एक गंभीर स्थिति में आ सकते हैं।"

उन्होंने सोमवार को, एक पूर्व-निर्धारित कार्यक्रम में, सावधानी बरतने के खतरों के बारे में चेतावनी दी, हालांकि उन्होंने ट्रंप के नाम का उल्लेख नहीं किया।

फौची ने कहा, "मैं ऐसा नहीं लगना चाहता कि मैं उपदेश दे रहा हूं, लेकिन ये चीजें हैं जो आपको करनी हैं। आप सवालों को बस यूं ही नहीं जाने दे सकते और चीजों को हल्के में लेकर लोगों को संक्रमित होने से नहीं रोक सकते हैं।"

2020 के चुनाव के अंतिम मोड़ में ट्रंप कोरोना से संक्रमित हो गए और व्हाइट हाउस में ट्रंप बिना मास्क के पोज देकर आलोचनाओं में घिर गए।

'ओरेगन हेल्थ एंड साइंस यूनिवर्सिटी' की डॉक्टर एस्थर चू ने एनबीसी से कहा, "जब मैंने फोटोग्राफर्स और अन्य लोगों को उनके (ट्रंप) आसपास जाते देखा, तो मुझे लगा मुझे धोखा हुआ है। यह बहुत ही भयानक था। यह जानबूझकर नुकसान पहुंचाने जैसा है।"

अभी भी अमेरिका में वायरस के प्रकोप के साथ, फौची अमेरिकियों को यह समझाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि लोक स्वास्थ्य दिशानिर्देश उनके 'दुश्मन' नहीं हैं।

उन्होंने कहा, "दुश्मन लोक स्वास्थ्य जनादेश नहीं है। दुश्मन वायरस है।"

कोरोना से दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप मास्क पहनने से बचते हैं और उन्होंने इसे 'वैकल्पिक' कहा है।

जीडब्ल्यूयू इमरजेंसी मेडिसिन में डिजास्टर मेडिसिन के प्रमुख डॉक्टर जेम्स पी. फिलिप्स ने आलोचना करते हुए कहा कि गैर-जिम्मेदाराना हरकत हैरान कर देने वाली है।

ट्रंप 74 साल के हैं और व्हाइट हाउस में उनका इलाज जारी रहेगा।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news