एप्पल सपोर्ट के साथ साइन इन को लागू करने पर काम कर रहा ट्विटर : रिपोर्ट

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर कथित तौर पर एप्पल के साथ साइन इन के लिए सपोर्ट जोड़ने पर काम कर रहा है।
एप्पल सपोर्ट के साथ साइन इन को लागू करने पर काम कर रहा ट्विटर : रिपोर्ट

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर कथित तौर पर एप्पल के साथ साइन इन के लिए सपोर्ट जोड़ने पर काम कर रहा है। शोधकर्ता जेन मनचुन वोंग के अनुसार, अगर ट्विटर पूरी तरह से इसे जनता के लिए रोल आउट कर देता है, तो यह सुविधा यूजर्स को अपनी एप्पल आईडी का उपयोग करके ट्विटर में साइन इन करने की अनुमति देगी।

9टू5मैक की रिपोर्ट के अनुसार, वोंग ने कई तरह के सबूत खोजे हैं, जो बताते हैं कि ट्विटर एप्पल के साथ साइन इन के लिए सपोर्ट विकसित कर रहा है। सबूत का एक टुकड़ा एक नया कनेक्टेड अकाउंट्स विकल्प है. जो एप्पल को साइन इन करने के विकल्प के रूप में सूचीबद्ध करता है।

ट्विटर ने कहा, ये वे सोशल अकाउंट्स हैं, जिन्हें आपने लॉग इन करने के लिए अपने ट्विटर अकाउंट से जोड़ा है। आप यहां पहुंच को अक्षम (डिसेबल) कर सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल एप्लिकेशन और वेबसाइटों के लिए यूजर्स को मौजूदा अकाउंट को एप्पल के साथ साइन इन करने की क्षमता प्रदान करने के लिए समर्थन प्रदान करता है।

हालांकि, डेवलपर्स के लिए एप्पल के साथ साइन इन को अपनाने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि ट्विटर आपके अकाउंट को एप्पल के साथ साइन इन करने के लिए पूरी तरह से परिवर्तित करने के लिए इस सुविधा का समर्थन करेगा या नहीं।

एप्पल के साथ साइन इन का उपयोग करने के लिए, आपको दो-कारक प्रमाणीकरण का उपयोग करना होगा और अपने एप्पल डिवाइस पर उस एप्पल आईडी के साथ आईक्लाउड में साइन इन होना होगा।

एप्पल ने सबसे पहले डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी 2019 में इस प्लेटफॉर्म को लॉन्च किया, इसे ऐप्स और सेवाओं में साइन इन करने का एक ट्रैकिंग-मुक्त तरीका बताया। जब एप्पल के साथ साइन इन का समर्थन करने के लिए किसी एप्लिकेशन की आवश्यकता होती है, तो इसे लेकर एप्पल के सख्त दिशानिर्देश हैं।

हालांकि, ट्विटर को एप्पल के साथ साइन इन जोड़ने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आईओएस ऐप के लिए ट्विटर विशेष रूप से अपने स्वयं के साइन-इन सिस्टम का उपयोग करता है, न कि किसी तीसरे पक्ष के सिस्टम का।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसका मतलब यह है कि अगर ट्विटर अन्य साइन-इन विकल्प जोड़ना चाहता है, तो उसे एप्पल सपोर्ट के साथ साइन इन भी जोड़ना होगा।

इसे लेकर कोई बयान जारी नहीं किया गया है कि ट्विटर कब एप्पल सपोर्ट के साथ साइन इन लॉन्च कर सकता है, लेकिन वोंग के सबूत बताते हैं कि यह कुछ ऐसा है, जिस पर कंपनी वर्तमान में काम कर रही है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news