Unlock 3: आर्थिक गतिविधियों को मिलेगी रफ्तार, हटेगा नाइट कर्फ्यू, लेकिन इन जगहों पर जारी रहेगी पाबंदी...
ताज़ातरीन

Unlock 3: आर्थिक गतिविधियों को मिलेगी रफ्तार, हटेगा नाइट कर्फ्यू, लेकिन इन जगहों पर जारी रहेगी पाबंदी...

31 जुलाई को अनलॉक 2 खत्म हो रहा है. इसको देखते हुए गृह मंत्रालय ने अनलॉक 3 के लिए नई गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. रात के दौरान व्यक्तियों की आवाजाही पर प्रतिबंध हटा दिया गया है. योग संस्थानों और जिमों को 5 अगस्त, 2020 से खोलने की अनुमति दी जाएगी.

Yoyocial News

Yoyocial News

31 जुलाई को अनलॉक 2 खत्म हो रहा है. इसको देखते हुए गृह मंत्रालय ने अनलॉक 3 के लिए नई गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. इस गाइडलाइंस के मुताबिक बाहरी कामों को काफी हद तक खोला जाएगा. साथ ही कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी हिस्सों में नाइट कर्फ्यू भी हटाया जाएगा. स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त तक बंद रहेंगे.

जरूरी सुविधाओं के साथ कुछ और भी सेवाओं में गति दी जाएगी. अनलॉक 3 में देश की आर्थिक व्यवस्था और भी मजबूत होगी. नई गाइडलाइंस के मुताबिक क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, आइए आपको बताते हैं यहां विस्तृत में....

-रात (रात के कर्फ्यू) के दौरान व्यक्तियों की आवाजाही पर प्रतिबंध हटा दिया गया है.

-योग संस्थानों और जिमों को 5 अगस्त, 2020 से खोलने की अनुमति दी जाएगी लेकिन उन्हें कोविड ​​-19 के प्रसार को रोकने के लिए सोशल डिस्‍टेंसिंग और अन्य उपायों को सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी नियमों का पालन करना होगा. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय इस बारे में SOP जारी करेगा.

-स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों के आयोजित करने की इजाजत रहेगी हालांकि इसके लिए सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों के साथ अन्‍य हेल्‍थ प्रोटोकाल का भी पालन करना होगा.

-स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान फिलहाल बंद रहेंगे. अभी इन्‍हें 31 अगस्त तक बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं.-सिनेमा हॉल, स्‍वीमिंग पूल, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और ऐसे अन्‍य स्थान बंद रहेंगे.

-सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक धार्मिक कार्यक्रमोंं और अन्य बड़े जमावड़ों पर प्रतिबंध जारी रहेगा.

-मेट्रो सेवा पर पाबंदी अभी जारी रहेगी.

-अंतर राज्य स्‍तर पर लोगों के आवागमन और वस्तुओं के परिवहन पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा.इसकेलिए अलग से अनुमति, अनुमोदन, ई-परमिट की आवश्यकता नहीं होगी

-राज्‍य सरकारों और यूटी के कंटेनमेंट जोन्‍स में लॉकडाउस सख्‍ती से लागू रहेगा और केवल जरूरी सेवाओं की ही इजाजत होगी.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news