UP Assembly by-election: प्रत्याशियों के चयन के लिए कांग्रेस ने बनाई कमेटी, लिस्ट जारी
ताज़ातरीन

UP Assembly by-election: प्रत्याशियों के चयन के लिए कांग्रेस ने बनाई कमेटी, लिस्ट जारी

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रत्याशियों के चयन के लिए एक कमेटी बनायी है। जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया गया है।

Yoyocial News

Yoyocial News

यूपी में विधानसभा की 8 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रत्याशियों के चयन के लिए एक कमेटी बनायी है। जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया गया है। पार्टी को जारी सूची के अनुसार घाटमपुर के लिए पूर्व मंत्री प्रदीप जैन, आर के चौधरी, योगेश दीक्षित, जौनपुर की मल्हनी सीट के लिए अजय राय, राम जियावन, मकसूद खान।

इसी प्रकार देवरिया के लिए पूर्व विधायक नदीम जावेद, बालकृष्ण चौहान, विश्व विजय। बांगरमऊ के लिए सोहिल अख्तर, संजीव दरियाबादी, विवेकानंद पाठक। टुंडला के लिए पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दकी, बदरूद्दीन, दीपक कुमार। अमरोहा के लिए प्रवीण सिंह ऐरन, नरेश सैनी, अली यूसुफ अली। बुलन्दशहर के लिए हरेन्द्र मलिक, मसूद अख्तर, विदित चौधरी इसी प्रकार से रामपुर के लिए राशिद अल्वी, नरेन्द्र पाल गंगवार, ब्रम्हा स्वरूप सागर को जिम्मेंदारी सौंपी गयी है।

गौरतलब है कि यूपी में 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव प्रस्तावित है। इसमें 6 सीटें भाजपा व 2 समाजवादी पार्टी के कब्जे वाली हैं। बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के पास खोने के लिए कुछ नहीं है, परंतु उपचुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया तो वर्ष 2022 में मजबूती मिलेगी।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news