'एचएएल निर्मित 19 सीटर यात्री विमान यूपी में भरेंगे उड़ान'
योगी आदित्यनाथ

'एचएएल निर्मित 19 सीटर यात्री विमान यूपी में भरेंगे उड़ान'

एचएएल द्वारा निर्मित 19 सीटर विमान लखनऊ से वाराणसी, लखनऊ से बरेली और लखनऊ से आगरा तक उड़ान भरेगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एचएएल द्वारा निर्मित 19 सीटर दो विमान उत्तर प्रदेश से उड़ान भरने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी मंगलवार को राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित डिफेंस एक्सपो के कर्टन रेजर कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि डिफेंस एक्सपो 2020 भारत को रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने में सहायक साबित होगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प के अनुरूप देश का पहला राज्य उत्तर प्रदेश होगा, जो अपने देश में निर्मित यात्री विमान का उपयोग करेगा। एचएएल द्वारा निर्मित 19 सीटर विमान लखनऊ से वाराणसी, लखनऊ से बरेली और लखनऊ से आगरा तक उड़ान भरेगा।

19 seater made in india plane
19 seater made in india plane

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब भारत रक्षा उत्पादों का आयात ही नहीं निर्यात भी करेगा। कहा कि अयोध्या, कुशीनगर और वाराणसी में इंटरनेशनल ऐयरपोर्ट का काम युद्धस्तर पर चल रहा है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, "डिफेंस क्षेत्र में निवेश के लिए उत्तर प्रदेश में अपार संभावनाएं हैं। हमने डिफेंस कॉरिडोर की पूरी तैयारी कर ली है। हमारे पास 25 हजार एकड़ लैंड बैंक है। जो डिफेंस कॉरिडोर के लिए चयनित 6 नोड्स के आस-पास ही है।

"योगी ने कहा, "इसी माह 29 फरवरी को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का हम शिलान्यास करने जा रहे हैं, जो बुंदेलखंड की अर्थव्यवस्था की बैकबोन बनेगा। आवश्यकता पड़ी तो गंगा एक्सप्रेस-वे को हम हरिद्वार तक ले जाएंगे। वैसे हमारी मंशा है कि यह एक्सप्रेस-वे जहां से गंगा जी उत्तर प्रदेश में प्रवेश करती हैं, और जहां से उत्तर प्रदेश से बिहार में प्रवेश करती हैं, वहां तक जाए।"

Keep up with what Is Happening!

AD
No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news