बिहार: गांव वालों ने जबरन करवा दी नाबालिग लड़का और लड़की की शादी, जानें पूरा माजरा
ताज़ातरीन

बिहार: गांव वालों ने जबरन करवा दी नाबालिग लड़का और लड़की की शादी, जानें पूरा माजरा

बीते 21 मई को लड़का किसी काम से लड़की के घर के आगे से गुजर रहा था तो गांव के लोगों ने लड़की से मिलने आने के शक में लड़के को पकड़ कर जबरन शादी करवा दी. यह सब गांव की महिलाओं के साथ पुरुषो की भारी भीड़ के बीच हुआ.

Yoyocial News

Yoyocial News

बिहार से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिससे जानकर आसपास के लोग हक्के-बक्के रह गए हैं. पूरा मामला दरभंगा के कमतौल थाना क्षेत्र के माधोपट्टी के कोयला स्थान टोला इलाके का है, जहां गांववालों ने नाबालिग लड़का और लड़की की जबरन शादी करवा दी. जिसके बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि इन दोनों के बीच पूर्व से प्रेम प्रसंगचल रहा था.

बीते 21 मई को लड़का किसी काम से लड़की के घर के आगे से गुजर रहा था तो गांव के लोगों ने लड़की से मिलने आने के शक में लड़के को पकड़ कर जबरन शादी करवा दी. यह सब गांव की महिलाओं के साथ पुरुषो की भारी भीड़ के बीच हुआ. इस दौरान कोरोना महामारी से बेखबर लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नहीं रखा. लड़का आज भी लड़की के घर में ही हे. वहीं, पिता अपने बेटे को बेकसूर बताते हुये लड़कीवालों पर जबरन शादी कर बंधक बनाने की बात कही.

इस घटना की जानकारी जब लड़के के पिता को मिली तो वह चिंतित होकर वो गांव के सरपंच और मुखिया से इसकी शिकायत की. लड़के के पिता ने गांव के ही राम सोगार्थ दास पर अपने नाबालिग बेटे की जबरन शादी कराने का आरोप लगाया है. लड़के के पिता ने बताया है कि मुखिया और सरपंच ने आश्वासन दिया है की गांव में ही इस मामले का निबटारा करके फैसला देंगे.

उधर, मधवापुर के लक्ष्मण प्रसाद यादव नाम के एक ग्रामीण ने बताया कि राम प्रीत साहू इनका पड़ोसी है, कल इनका लड़का अपने निजी काम से निकला था सोगारथ दास पकड़ कर घर में बंद कर दिया और जबरन शादी करा दिया. जो गैर कानूनी है. प्रशासन से निवेदन है की हस्तक्षेप कर मामले का समाधान करे.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news