राहुल गांधी पर कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए मजबूर करेंगे: मल्लिकार्जुन खड़गे

राज्यसभा में कांग्रेस नेता खड़गे ने जो भी नेता पार्टी का नेतृत्व करने का इच्छुक हो, उसकी देशभर में पहचान होनी चाहिए। ऐसे नेता का कश्मीर से कन्याकुमारी तक और बंगाल से गुजरात तक समर्थन होना चाहिए।
राहुल गांधी पर कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए मजबूर करेंगे: मल्लिकार्जुन खड़गे

गुलाम नबी आजाद ने भले राहुल गांधी पर करारा निशाना साधा हो, लेकिन कांग्रेस में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की चाहत कम होने का नाम नहीं ले रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि हम राहुल गांधी को अध्यक्ष बनने के लिए मनाएंगे, क्योंकि उनके अलावा पार्टी के किसी नेता की देशभर में स्वीकारोक्ति नहीं है।

राज्यसभा में कांग्रेस नेता खड़गे ने जो भी नेता पार्टी का नेतृत्व करने का इच्छुक हो, उसकी देशभर में पहचान होनी चाहिए। ऐसे नेता का कश्मीर से कन्याकुमारी तक और बंगाल से गुजरात तक समर्थन होना चाहिए। उसकी अच्छी मान्यता होना चाहिए और पूरी पार्टी में स्वीकारोक्ति होना चाहिए।

खड़गे ने याद दिलाया कि कांग्रेस के सारे वरिष्ठ नेताओं ने कैसे सोनिया गांधी को कैसे एकजुट होकर अध्यक्ष बनने के लिए मनाया था। नए अध्यक्ष के सवाल पर खड़गे ने कहा कि मुझे राहुल गांधी के अलावा कोई विकल्प बताइये।

राहुल अध्यक्ष बनने को तैयार नहीं?
इस सवाल कि राहुल गांधी पद संभालने के लिए तैयार नहीं हैं? खड़गे ने कहा कि उनसे अनुरोध किया जाएगा और उन्हें पार्टी की खातिर, देश की खातिर, आरएसएस-भाजपा से मिलकर लड़ने और देश को बनाए रखने के लिए कार्यभार संभालने के लिए कहा जाएगा।

खड़गे ने पार्टी की आगामी 'भारत जोड़ो यात्रा' का भी जिक्र किया और कहा कि देश को जोड़ने के लिए राहुल गांधी की जरूरत है। पूर्व केंद्रीय मंत्री खड़गे ने कहा कि हम उनसे पूछेंगे, हम उन्हें मजबूर करेंगे और उनसे कांग्रेस अध्यक्ष संभालने का अनुरोध करेंगे। हम उनके पीछे खड़े हैं।

सीडब्ल्यूसी की रविवार को वर्चुअल बैठक
उधर, कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की तारीखों को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की रविवार को एक वर्चुअल बैठक होगी। इसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी। पार्टी के कई नेता राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। हालांकि, राहुल के फिर अध्यक्ष बनने को लेकर अनिश्चितता और सस्पेंस बरकरार है। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी अपने रुख पर कायम हैं कि वे दोबारा पार्टी अध्यक्ष नहीं बनेंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news