दिल्ली NCR और उत्तर भारत में मौसम ने ली करवट

दिल्ली NCR और उत्तर भारत में मौसम ने ली करवट

मौसम विभाग ने कहा है कि शुक्रवार और शनिवार को मध्य और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है या गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।

अफगानिस्तानऔर उत्तरी पाकिस्तान में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तरी, पूर्वी और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में अप्रत्याशित संक्षिप्त मानसून से मौसम का मिजाज बदल गया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

IMD ने गुरुवार और शुक्रवार को उत्तर राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है।

वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि शुक्रवार और शनिवार को मध्य और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है या गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।

मौसम अधिकारियों ने कहा, "चक्रवाती सर्कुलेशन के रूप में पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पाकिस्तान और आस-पास के इलाकों में फैला हुआ है और इसका फैलाव मध्य क्षोभमण्डल स्तर तक है और साथ ही राजस्थान और आस-पास के इलाकों में चक्रवाती सर्कुलेशन से मौसम का मिजाज बदला है।

राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के कई हिस्सों में गुरुवार सुबह हल्की बारिश हुई।

मौसम विभाग ने दिन के बाकी हिस्सों में 'दिल्ली में आमतौर पर हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे और कई इलाकों में ओले की की भविष्यवाणी' की है।

इस बीच, आईएमडी ने कहा कि अगले तीन से चार दिनों के दौरान दिल्ली सहित भारत के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में न्यूनतम तापमान में 4 से 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हो सकती है।

हालांकि, इस दौरान सर्द दिन या शीत लहर की स्थिति नहीं बनेगी।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news