अगले महीने से इन Smartphones पर नहीं चलेगा WhatsApp, कहीं आपका फोन भी तो नहीं है शामिल..!!

Messaging App के यूजर्स को पहले ही एक संदेश प्राप्त हुआ है जिसमें उन्हें सूचित किया गया है कि ऐप जल्द ही उनके स्मार्टफ़ोन पर उपलब्ध नहीं होगा।
अगले महीने से इन Smartphones पर नहीं चलेगा WhatsApp, कहीं आपका फोन भी तो नहीं है शामिल..!!

दुनियाभर के करोड़ों यूजर्स इस समय WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं। यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी लगातार ऐप में अपडेट कर रही है।

लेकिन अगर हम आपको कहे कि अगले महीने से आपके फोन में WhatsApp चलना बंद हो जाएगा, तो आपके लिए इससे बुरी खबर शायद कोई नहीं हो। खबर है कि जल्द व्हाट्सऐप कई मोबाइलों पर काम करना बंद कर देगा।

दरअसल Apple के एक हालिया सपोर्ट अपडेट में कहा गया है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप अब कुछ पुराने iPhones पर काम नहीं करेगा। WABetaInfo की एक पिछली रिपोर्ट में कहा गया था कि मैसेजिंग ऐप WhatsApp 24 अक्टूबर से iOS 10 और iOS 11 डिवाइस को सपोर्ट करना बंद कर देगा।

इसके अतिरिक्त व्हाट्सऐप ने उन iPhone यूजर्स को चेतावनी जारी करना शुरू कर दिया है जो प्रोग्राम के iOS 10 या iOS 11 वर्जन का उपयोग कर रहे हैं।

मैसेजिंग ऐप के यूजर्स को पहले ही एक संदेश प्राप्त हुआ है जिसमें उन्हें सूचित किया गया है कि ऐप जल्द ही उनके स्मार्टफ़ोन पर उपलब्ध नहीं होगा।

अब WhatsApp का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने आईफोन को अपडेट करना होगा। व्हाट्सऐप ने पहले अपने हेल्प सेंटर पेज पर यह स्पष्ट कर दिया है कि सेवा का उपयोग जारी रखने के लिए iPhone यूजर्स के पास iOS 12 या बाद का वर्जन होना चाहिए।

हालाँकि, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने स्मार्टफोन यूजर्स के लिए भी ये शर्त रखी है कि Android 4.1 या उसके बाद के संस्करण वाले यूजर्स जल्द व्हाट्सऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news