Lakhimpur Violence: कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद कहा, पीएम आखिर आशीष मिश्रा को कब बर्खास्त करेंगे?

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत रद्द करने और उन्हें एक सप्ताह के भीतर आत्मसमर्पण करने के निर्देश दिए।
Lakhimpur Violence: कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद कहा, पीएम आखिर आशीष मिश्रा को कब बर्खास्त करेंगे?

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत रद्द करने और उन्हें एक सप्ताह के भीतर आत्मसमर्पण करने के निर्देश दिए। इसके बाद कांग्रेस ने केंद्र पर हमला तेज कर दिया है और पूछा है कि क्या अब गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त किया जाएगा?

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, पीएम कब मंत्री को अपनी परिषद से बर्खास्त करेंगे, भाजपा उन लोगों की रक्षा करना कब बंद करेगी जिन्होंने किसानों को धोखा दिया है?

मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमण की अध्यक्षता वाली और न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय से कहा कि वह नए सिरे से जांच करे कि मिश्रा को जमानत दी जानी चाहिए या नहीं।

पीठ ने कहा कि पीड़ितों को प्रभावी सुनवाई के अवसर से वंचित कर दिया गया है और उच्च न्यायालय ने प्रासंगिक विचारों की अनदेखी की है। इसमें आगे कहा गया है कि उच्च न्यायालय ने जल्दबाजी दिखाई, इसलिए जमानत आदेश को रद्द किया जा सकता है और मामले को नए सिरे से विचार के लिए उच्च न्यायालय में वापस भेज दिया। पीठ ने कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश को कायम नहीं रखा जा सकता और इसलिए इसे रद्द किया जाता है।

इससे पहले, शीर्ष अदालत ने मिश्रा को जमानत देने के लिए प्राथमिकी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अप्रासंगिक विवरण को श्रेय देने वाले उच्च न्यायालय के आदेश पर आपत्ति जताई थी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.