आखिर कौन है महिमा कौल जिनको यूजर्स बोल रहे, 'तुस्सी ना जाओ'

आखिर कौन है महिमा कौल जिनको यूजर्स बोल रहे, 'तुस्सी ना जाओ'

कौल ने कहा कि वह कुछ समय की छुट्टी लेने के लिए फर्म में अपनी भूमिका से हट गई हैं। लेकिन हाल ही में सरकार के साथ टकराव को भी उनके इस्तीफे से जोड़कर देखा जा रहा है।

ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी प्रमुख महिमा कौल ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसकी पुष्टि शनिवार को सोशल मीडिया फर्म के एक वरिष्ठ कार्यकारी ने की।

हालांकि कौल ने कहा कि वह कुछ समय की छुट्टी लेने के लिए फर्म में अपनी भूमिका से हट गई हैं। लेकिन हाल ही में सरकार के साथ टकराव को भी उनके इस्तीफे से जोड़कर देखा जा रहा है।

वहीं, ट्विटर पर उनके पक्ष में #MahimaPleaseDontGo हैशटैग चलाए जा रहे हैं। कई लोग लिख रहे हैं कि 'तुस्सी मत जाओ'। कई लोग लिख रहे हैं कि ट्विटर इंडिया में एक महिमा ही थी जो सही को सही और गलत को गलत बोलती थी, जाने मत दो मित्रों। बता दें कि महिमा कौल ने साल 2015 में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ज्वाइन किया था

गौरतलब है कि बीते सप्ताह भारत सरकार ने ट्विटर को 250 ऐसे अकाउंट्स को ब्लॉक करने का आदेश दे दिया था जो पीएम मोदी के विरोध में किसानों के मसले से जुड़े हैशटैग चला रहे थे, लेकिन ब्लॉक होने के बावजूद सिर्फ 24 घंटे के अंदर इनमें से कई अकाउंट्स एक्टिव हो गए, जिसके बाद सरकार ने नोटिस जारी कर दिया।

कौल के इस्तीफे की खबर वेबसाइट के लिए ऐसे विवादास्पद समय पर आई है, जब इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने "किसानों के नरसंहार" से संबंधित ट्वीट्स को न हटाने और "भारतीय कानून का उल्लंघन करने" को लेकर नाराजगी जाहिर की थी।

मंत्रालय ने ट्विटर को कड़े शब्दों में नोटिस भेजा, जिसमें 250 से अधिक खातों और पोस्टों को ब्लॉक न करने पर कंपनी को दंडित करने की धमकी दी गई थी ।

Keep up with what Is Happening!

AD
No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news