कांग्रेस के बिना दिल्ली की सत्ता में किसी बदलाव के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता: एके एंटनी

2024 के आम चुनाव में पार्टी की संभावनाओं पर भरोसा जताते हुए एंटनी ने कहा कि कांग्रेस जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिए एक रोडमैप तैयार कर रही है। उन्होंने विश्वास जताया कि पार्टी एक बार फिर देश की राजनीति में मजबूती के साथ वापसी करेगी।
कांग्रेस के बिना दिल्ली की सत्ता में किसी बदलाव के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता: एके एंटनी

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने बुधवार को कहा कि इस ग्रांड ओल्ड पार्टी को कम करके नहीं आंका जाना चाहिए और इसकी भूमिका के बिना केंद्र में बदलाव संभव नहीं है। पूर्व रक्षा मंत्री एंटनी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए नेहरू-गांधी परिवार बहुत जरूरी है क्योंकि यह पार्टी को रास्ता दिखाने वाली शक्ति और पावरहाउस है। बिना परिवार के पूरे देश में इसके 99 फीसदी कार्यकर्ता कांग्रेस को स्वीकार नहीं करेंगे।

2024 के आम चुनाव में पार्टी की संभावनाओं पर भरोसा जताते हुए एंटनी ने कहा कि कांग्रेस जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिए एक रोडमैप तैयार कर रही है। उन्होंने विश्वास जताया कि पार्टी एक बार फिर देश की राजनीति में मजबूती के साथ वापसी करेगी। उन्होंने आगे कहा, 'कांग्रेस पार्टी को हल्के में कतई मत लीजिए। यह वापस आएगी। बिना कांग्रेस की भूमिका के आप दिल्ली में बदलाव करने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं।'

भारत की विविधता में एकता बनाए रखनी होगी

वहीं, दिल्ली और अन्य स्थानों पर हाल ही में हुई सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं को लेकर एंटनी ने कहा कि स्थिति बहुत खराब और दर्दनाक है। उन्होंने कहा कि भारत अकेला ऐसा देश है जहां सभी धर्म, सभी जातियां और विभिन्न भाषाएं फली-फूली हैं। भारत की सबसे बड़ी शक्ति इसकी विविधता में एकता है। हर क्षेत्र में एकरूपता लाने का संयुक्त प्रयास देश के लिए खतरनाक है। हमें हर कीमत पर भारत की विविधता में एकता बनाए रखनी होगी।

राष्ट्रीय राजनीति से संन्यास ले रहे हैं एके एंटनी

राष्ट्रीय राजनीति को त्याग रहे एके एंटनी अब दिल्ली से केरल स्थानांतरित हो रहे हैं। वह दिल्ली में अपने आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे। कांग्रेस की संभावनाओं को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में मजबूती से वापसी करेगी। इसके लिए एक योजना पर काम किया जा रहा है। राजस्थान के उदयपुर में इस पर मंथन करने के लिए एक चिंतन शिविर का आयोजन भी हो रहा है। कांग्रेस पार्टी हमेशा देश के लिए लड़ती रही है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.