sharanpur
sharanpur
ताज़ातरीन

पंजाब से बिहार लौट रहे मजदूर सहारनपुर में रोकने पर हुए बेकाबू, जाम किया अंबाला हाईवे, भारी हंगामा

यूपी के सहारनपुर के रास्ते बिहार में अपने घरों को लौट रहे पैदल मजदूरों ने हंगामा शुरू कर दिया है. मजदूरों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और अंबाला हाईवे जाम कर दिया. मजदूरों ने बिहार की नीतीश सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

Yoyocial News

Yoyocial News

राजमार्गों और अन्य रास्तो से पैदल ही घर वापसी के लिए निकल पड़े मजदूरों के सामने नई समस्या सामने आ गई है कि उन्हें जगह जगह रोक दिया जा रहा है और वापस जाने को कहा जा रहा है. दिल्ली-यूपी सीमा पर खासी भीड़ है. ऐसे में कई जगह मजदूर बेकाबू हो रहे हैं. दो दिन पहले अम्बाला में हुए हंगामे के बाद आज रविवार की सुबह यूपी के सहारनपुर में प्रवासी मजदूर बेकाबू हो गए। सड़क पर उतरे हजारों मजदूरों ने हंगामा शुरू कर दिया। भरी संख्या में पुलिस बल के साथ जिले के आला अफसर मजदूरों के समझाने की कोशिश कर रहे हैं.

यूपी के सहारनपुर के रास्ते बिहार में अपने घरों को लौट रहे पैदल मजदूरों ने हंगामा शुरू कर दिया है. ये सभी अपने घर बिहार वापस जाना चाहते हैं लेकिन पुलिस वाले इन्हें रोक रहे हैं. इसी वजह से मजदूरों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और अंबाला हाईवे जाम कर दिया. मजदूर हाथों में झंडा लेकर बिहार की नीतीश सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

हरियाणा पंजाब हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में रह रहे प्रवासी मजदूर कई दिनों से हरियाणा बॉर्डर से सहारनपुर में आ रहे हैं और इन सभी को सहारनपुर के पिलखनी स्थित शेल्टर होम में रखा गया है. यहां से इन्हें बसों और ट्रेनों के माध्यम से उनके गृह जनपद और राज्य पहुंचाया जा रहा है.

रविवार सुबह इन मजदूरों का सब्र टूट गया और सभी मजदूर शेल्टर होम से निकलकर अंबाला हाईवे पर आ गए. मजदूरों ने यहां जाम लगा दिया. मजदूरों का कहना है कि वह अब वे और ज्यादा नहीं रुकेंगे और उन्हें घर जाने दिया जाए.

भारी फ़ोर्स के साथ SSP दिनेश कुमार ही नहीं, कमिश्नर और डीआईजी भी मौके पर पहुंचे हुये हैं.

बता दें, उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार को हुए भीषण सड़क हादसे के बाद सीएम योगी ने एक बार फिर से सभी अधिकारियों से प्रवासी मजदूरों के पैदल चलने पर रोक लगाने को कहा है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जारी आदेश में स्पष्ट तौर पर सीएम योगी ने कहा कि किसी भी प्रवासी नागरिकों को पैदल, अवैध या असुरक्षित गाड़ियों से यात्रा न करने दिया जाए.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news