लखनऊ का चिड़ियाघर बना वल्र्ड एसोसिएशन ऑफ जू एंड एक्वेरियम (WAZA) का सदस्य

लखनऊ में नवाब वाजिद अली शाह जूलॉजिकल गार्डन अब वल्र्ड एसोसिएशन ऑफ जू एंड एक्वेरियम (वाजा) का सदस्य बन गया है।
लखनऊ का चिड़ियाघर बना वल्र्ड एसोसिएशन ऑफ जू एंड एक्वेरियम (WAZA) का सदस्य

लखनऊ में नवाब वाजिद अली शाह जूलॉजिकल गार्डन अब वल्र्ड एसोसिएशन ऑफ जू एंड एक्वेरियम (वाजा) का सदस्य बन गया है। चिड़ियाघर के अधिकारियों ने कहा कि सदस्यता दुनिया भर से जानवरों की देखभाल और कल्याण पर प्रतिभा और ज्ञान को आकर्षित करने के लिए चिड़ियाघर को एक विशेष वैश्विक मंच प्रदान करने में मदद करेगी।

यह अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क में भी मदद करेगा।

अपने सदस्यों के रूप में 200 से अधिक चिड़ियाघरों और एक्वैरियम के साथ, वाजा दुनिया भर के चिड़ियाघरों, एक्वैरियम और भागीदार संगठनों का एक संघ है, जो देखभाल, वन्यजीवों और जैव विविधता के संरक्षण, पर्यावरण शिक्षा और वैश्विक स्थिरता के लिए समर्पित है।

इसके सदस्य बनने से चिड़ियाघर के लिए अवसरों के द्वार खुलते हैं।

चिड़ियाघर के निदेशक आर.के. सिंह ने कहा '' वाजा से समर्थन हमारे संरक्षण प्रयासों में मदद करेगा और कई निवासियों और लुप्तप्राय प्रजातियों की देखभाल करेगा। हम चिड़ियाघर के भविष्य के विकास के लिए नई रणनीति और नीतियां विकसित कर सकते हैं।''

चिड़ियाघर अपने संरक्षण परियोजनाओं को बढ़ावा देने के लिए वाजा ब्रांड का उपयोग कर सकता है, साथ ही कर्मचारियों को बातचीत करने और विभिन्न वैश्विक बैठकों में भाग लेने और विदेशी चिड़ियाघरों और प्रकृति भंडार का अनुभव करने में सक्षम बनाता है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news