UP Elections: रणनीति की समीक्षा के लिए आज दिल्ली में भाजपा की बड़ी बैठक

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर क्षेत्रवार तैयारियों और रणनीति की समीक्षा के लिए भाजपा ने गुरुवार को नई दिल्ली में बड़ी बैठक बुलाई है।
UP Elections: रणनीति की समीक्षा के लिए आज दिल्ली में भाजपा की बड़ी बैठक

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर क्षेत्रवार तैयारियों और रणनीति की समीक्षा के लिए भाजपा ने गुरुवार को यानि आज नई दिल्ली में बड़ी बैठक बुलाई है।

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी.एल.संतोष द्वारा बुलाई गई इस बैठक में प्रदेश के चुनाव प्रभारी, सभी सह चुनाव प्रभारी, प्रदेश प्रभारी और चुनावी अभियान से जुड़े अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हो सकते हैं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को नई दिल्ली में होने वाली इस बैठक में चुनावी तैयारियों की क्षेत्रवार समीक्षा की जाएगी। बताया जा रहा है कि बैठक में चुनाव के मद्देनजर बनाए गए उत्तर प्रदेश 6 सह चुनाव प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर पार्टी के आगामी कार्यक्रमों, रैलियों , बड़े नेताओं के दौरे और क्षेत्र विशेष से जुड़े चुनावी मुद्दों पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी।

दरअसल , संगठन के लिहाज से भाजपा ने पूरे उत्तर प्रदेश को 6 क्षेत्रों - काशी, कानपुर, पश्चिम, गोरखपुर, अवध और ब्रज क्षेत्र में बांट रखा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने 8 सितंबर, 2021 को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को प्रदेश का चुनाव प्रभारी बनाया था।

प्रधान को चुनाव प्रभारी बनाने के साथ ही भाजपा ने उनका सहयोग करने के लिए 7 सह चुनाव प्रभारियों की भी नियुक्ति की थी। इन 7 सह चुनाव प्रभारियों में से केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को यूपी चुनाव के मद्देनजर मीडिया और सोशल मीडिया की जिम्मेदारी दी गई और अन्य 6 प्रभारियों को अलग-अलग क्षेत्रों का दायित्व सौंपा गया।

चुनाव सह प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को ब्रज क्षेत्र का चुनाव प्रभारी बनाया गया वहीं केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी को कानपुर क्षेत्र, केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे को अवध क्षेत्र ,राज्य सभा सांसद सरोज पांडेय को काशी क्षेत्र, राज्य सभा सांसद विवेक ठाकुर को गोरखपुर क्षेत्र और हरियाणा के पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु को पश्चिम क्षेत्र का चुनाव प्रभारी बनाया गया था।

गुरुवार को नई दिल्ली में होने वाली बैठक में ये सभी 6 चुनाव सह प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों की रिपोर्ट रख सकते है ।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news