Delhi-NCR की हवा दिन पर दिन हो रही 'खराब', AQI लेवल 472 पर पहुंचा

वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने 5 नवंबर तक प्रदूषण में बढ़ोतरी की आशंका जताई थी। इसको देखते हुए गुरुवार को ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान यानी जीआरपी का चौथा चरण लागू कर दिया है।
Delhi-NCR की हवा दिन पर दिन हो रही 'खराब', AQI लेवल 472 पर पहुंचा

दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है। दिल्ली-एनसीआर की शुक्रवार सुबह धुएं के आगोश में नजर आई। राजधानी में वायु प्रदूषण गंभीर स्तर पर पहुंच गया है। शुक्रवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 472 दर्ज किया गया है।

वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने 5 नवंबर तक प्रदूषण में बढ़ोतरी की आशंका जताई थी। इसको देखते हुए गुरुवार को ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान यानी जीआरपी का चौथा चरण लागू कर दिया है। इसके तहत राजधानी में अब डीजल से चलने वाले सभी व्यवसायिक वाहनों पर रोक लगा दी गई है ।

इस बीच नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आठवीं तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) वर्तमान में नोएडा में 562, गुरुग्राम में 539 है। वहीं, दिल्ली का समग्र एक्यूआई वर्तमान में 472 है, जो बेहद गंभीर है।

वहीं, आंनद विहार में 473, वजीरपुर में 475, जहांगीरपुरी में 485, मुंडका में 476, रोहिणी में 474, विवेक विहार में 475, नजफगढ़ में 481, नरेला में 477, इंडिया गेट पर 448, आईजीआई एयरपोर्ट पर 453 एक्यूआई दर्ज हुआ है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news