दिल्ली: हजारों बच्चे एकत्र होकर बनाएंगे दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा, विभिन्न स्कूलों के छात्र तैयारी में जुटे

चार अगस्त को दिल्ली के हजारों बच्चे इकट्ठे होकर दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे। इसके लिए दिल्ली के विभिन्न स्कूलों के छात्र तैयारी में जुटे हैं। हजारों छात्रों द्वारा बनाए जाने वाला यह तिरंगा एक नए रिकॉर्ड के तौर पर भी दर्ज किया जा सकता है।
दिल्ली: हजारों बच्चे एकत्र होकर बनाएंगे दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा, विभिन्न स्कूलों के छात्र तैयारी में जुटे

चार अगस्त को दिल्ली के हजारों बच्चे इकट्ठे होकर दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे। इसके लिए दिल्ली के विभिन्न स्कूलों के छात्र तैयारी में जुटे हैं।

हजारों छात्रों द्वारा बनाए जाने वाला यह तिरंगा एक नए रिकॉर्ड के तौर पर भी दर्ज किया जा सकता है। यह आयोजन दिल्ली सरकार द्वारा किया जा रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि जहां 4 अगस्त को दिल्ली के हजारों बच्चे एकत्र होकर दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे, वहीं हम 130 करोड़ भारतवासी भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाने के लिए संकल्प लेंगे।

उन्होंने कहा कि देश को आजाद हुए 75 साल हो गए। इन 75 सालों में कई देश हमसे आगे निकल गए, हम पीछे क्यों रह गए। अगर इन नेताओं और इन पार्टियों के भरोसे देश को छोड़ दिया, तो अगले और 75 साल देश पीछे रह जाएगा।

इसलिए आइए, आजादी के 75वें वर्ष में हम प्रण लें कि हम 130 करोड़ भारतवासी एकजुट होकर भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ और सबसे शक्तिशाली राष्ट्र बनाएंगे।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 75 साल पहले जब सारा देश इकट्ठा हुआ था तो हमने अंग्रेजों को भगा दिया था। अब हम सब एक बार फिर इकट्ठे होकर भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाएंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरूवार को कहा कि पूरा देश आजादी के 75 वर्ष बना रहा है। हर भारतवासी देश भक्ति में डूबा है। 4 अगस्त को दिल्ली में हजारों- हजार बच्चे इकट्ठे होंगे और दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे और उस दिन संकल्प लेंगे कि अब भारत रुकेगा नहीं, अब भारत थमेगा नहीं, अब हम 130 करोड़ भारतवासी मिलकर भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाएंगे।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश को आजाद हुए 75 साल हो गए। इन 75 साल में कई देश हम से आगे निकल गए। हम पीछे क्यों रह गए। हम किसी से कम तो नहीं है। भगवान ने हमको सब कुछ दिया है।

नदियां, पहाड़, खनिज पदार्थ, जड़ी बूटियां, फसलें, समुद्र सब कुछ भगवान ने दिया है। भारत के लोग दुनिया में सबसे बुद्धिमान हैं और सबसे मेहनती हैं। फिर भी हम पीछे क्यों रह गए हैं। अगर इन नेताओं और इन पार्टियों के भरोसे देश को छोड़ दिया तो अगले और 75 साल देश पीछे रह जाएगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, पूरा देश आजादी के 75 वर्ष मना रहा है। 4 अगस्त को दिल्ली के हजारों बच्चे दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे। अब हम 130 करोड़ भारतवासी मिलकर इंडिया को दुनिया का नंबर 1 देश बनाएंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news