महाराष्ट्र: सोलापुर में सात तीर्थयात्रियों की मौत, तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से हादसा

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस घटना में मृतकों के परिजनों को प्रत्येक 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने इस हादसे की उच्चस्तरीय जांच का भी आदेश दिया है। इस मामले की जांच जारी है।
महाराष्ट्र: सोलापुर में सात तीर्थयात्रियों की मौत, तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से हादसा

सोलापुर के सांगोला तहसील में स्थित जुनोनी गांव के पास सोमवार की शाम कोल्हापुर से पंढरपुर कार्तिकी एकादशी के लिए जा रहे तीर्थयात्रियों को एक वाहन चालक ने कुचल दिया। इस हादसे में सात तीर्थयात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 8 लोग घायल हो गए।

सभी घायलों का इलाज सोलापुर जिला शासकीय अस्पताल में चल रहा है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस घटना में मृतकों के परिजनों को प्रत्येक 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने इस हादसे की उच्चस्तरीय जांच का भी आदेश दिया है। इस मामले की जांच जारी है।

जानकारी के अनुसार कोल्हापुर जिले से कार्तिकी एकादशी के लिए तीर्थयात्रियों की टीम पंढरपुर के लिए रवाना हुई थी। तीर्थयात्रियों की टीम कोल्हापुर-पंढरपुर मार्ग पर अनुशासित तरीके से चल रही थी। अचानक सोलापुर जिले के संगोला तहसील के जुनोनी गांव के पास एक अज्ञात कार सोमवार शाम को इन तीर्थयात्रियों के मार्ग में घुस गई।

इससे 15 तीर्थयात्री कार की चपेट में आ गए। इनमें से सात तीर्थयात्रियों की मौके पर मौत हो गई। इनमें चार महिलाएं और दो पुरुष व एक बच्चा शामिल हैं।

इस हादसे में मृतकों की पहचान शारदा आनंद घोडक़े, सुशीला पवार, रंजना बलवंत जाधव, गौरव पवार, सरजेराव श्रीपति जाधव, सुनीता सुभाष कटे, शांताबाई शिवाजी जाधव व एक अन्य के रूप में की गई है। इस हादसे में 8 घायलों को जिला शासकीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

इस घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये की तत्काल सहायता देने की भी घोषणा की है।

उन्होंने तत्काल जिला प्रशासन से संपर्क किया और निर्देश दिया कि इस घटना में घायल तीर्थयात्रियों का तत्काल उचित इलाज किया जाए। उन्होंने दुर्घटना कैसे हुई इसकी तत्काल जांच के भी निर्देश दिए हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news