Atiq-Ashraf Murder: हत्याकांड की जांच के लिए SIT गठित, पर्यवेक्षण के लिए तीन सदस्यीय समिति बनी

प्रयागराज में हुई माफिया अतीक अहमद और अशरफ अहमद के हत्याकांड की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। इस संबंध में प्रयागराज कमिश्नरेट ने आदेश जारी कर दिया है।
Atiq-Ashraf Murder: हत्याकांड की जांच के लिए SIT गठित, पर्यवेक्षण के लिए तीन सदस्यीय समिति बनी

प्रयागराज में हुई माफिया अतीक अहमद और अशरफ अहमद के हत्याकांड की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। इस संबंध में प्रयागराज कमिश्नरेट ने आदेश जारी कर दिया है। वहीं, यूपी डीजीपी ने इसके पर्यवेक्षण के लिए एडीजी प्रयागराज जोन की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है।

गठित की गई एसआईटी में अपर पुलिस उपायुक्त अपराध सतीश चंद्र, सहायक पुलिस आयुक्त कोतवाली सतेंद्र प्रसाद तिवारी और विवेचना शेल ओम प्रकाश को शामिल किया गया है। वहीं, पर्यवेक्षक टीम में अपर पुलिस महानिदेशक, प्रयागराज जोन को अध्यक्ष बनाया गया है जबकि पुलिस आयुक्त, कमिश्नरेट प्रयागराज व निदेशक, विधि विज्ञान प्रयोगशाला इसके सदस्य हैं।

इसके पहले हत्याकांड की जांच के लिए प्रदेश सरकार द्वारा न्यायिक आयोग का गठन किया जा चुका है। हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस (रिटायर्ड) अरविंद कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व वाले आयोग में सेवानिवृत्त जज बृजेश कुमार सोनी और पूर्व डीजी सुबेश कुमार सिंह सदस्य होंगे। आयोग को दो महीने में जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। जांच आयोग कानून, 1952 के तहत गृह विभाग ने इसका गठन किया है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news