Monsoon in Lucknow: खत्म हुआ मॉनसून का इंतज़ार, झमाझम बारिश से लखनऊ का मौसम हुआ सुहाना

मॉनसून की बरसात से गर्मी से उकताए लोगों ने राहत की सांस ली। मौसम विभाग बता रहा है कि अब बरसात के दिन आ गए हैं। अगले तीन चार दिन मौसम ऐसा ही रहेगा।
Lucknow Hazratganj
Lucknow HazratganjPhoto by Team yoyocial

लखनऊ में करीब छह दिन तरसने के बाद गुरुवार को मॉनसून ने लखनऊ में धमाकेदार एंट्री ले लिया। बुधवार देर रात ही बूंदाबांदी शुरू हो गई थी।

मॉनसून की बरसात से गर्मी से उकताए लोगों ने राहत की सांस ली। मौसम विभाग बता रहा है कि अब बरसात के दिन आ गए हैं। अगले तीन चार दिन मौसम ऐसा ही रहेगा।

Photo by Team yoyocial

भीषण गर्मी और उमस से परेशान लोग पिछले दस दी से मानसून की रिमझिम फुआरों का इंतजार कर रहे थे। मानसून ने पिछले सप्ताह सोनभद्र के रास्ते राज्य ने राज्य ने दस्तक भी दे दी थी। पर स्थानीय कारकों के सहयोग ना मिलने से वह कमजोर पड़ गया था ।

मंगलवार कि सुबह पूर्वी हवाओं के जोर से मानसून को ताकत मिली। उसने पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत कई जिलों में जोरदार बरसात कराई।

लखनऊ में मंगलवार को सुबह से ही बदली छाई रही। कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई। बुधवार की देर रात बूंदाबांदी ने थोड़ी तेजी पकड़ी । गुरुवार की तड़के ही मानसून का आगमन हुआ और पूरे लखनऊ में जोरदार बारिश हो रही है।

बरसात से तापमान में गिरावट आई। सुबह 8.30 बजे तापमान 24 डिग्री सेल्सियस था। मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता ने बताया की अब बरसात के दिन आ गए है। अगले कुछ दिन मौसम ऐसा ही रहेगा। मानसून ने राज्य के कई जिलों को कवर कर लिया है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news