Abroad Trip in Summer: गर्मियों की छुट्टी में विदेश यात्रा का मन है तो इन जगहों पर जाने का कर सकते है प्लान

गर्मियों की छुट्टी के लिए बच्चे करें विदेश यात्रा की जिद, तो इन जगहों पर घुमा सकते हैं आप...
Abroad Trip in Summer: गर्मियों की छुट्टी में विदेश यात्रा का मन है तो इन जगहों पर जाने का कर सकते है प्लान

गर्मी की छुट्टियों का हर किसी को इंतजार रहता है। लोगों को गर्मी भले ही ज्यादा पसंद न आए लेकिन गर्मियों में घूमने का शौक जरूर होता है। बच्चों से लेकर बड़े तक गर्मियों में ट्रैवल प्लान बनाते हैं।

रोजाना की दौड़ भाग और कामकाज के बीच जहां लोग आराम और सुकून के लिए किसी यात्रा पर जाना चाहते हैं तो वहीं बच्चे स्कूल की छुट्टी घर पर रहकर नहीं बिताना चाहते, बल्कि बाहर घूमने जाना चाहते हैं।

इसके लिए बच्चे छुट्टियां शुरू होने से पहले ही जिद करने लगते हैं। कई सारी जगहों को विकल्प के तौर पर रखते हैं। सोशल मीडिया के जरिए बच्चे विदेशी लोकेशन देखकर इंप्रेस हो जाते हैं और अपने अभिभावकों से विदेश ट्रिप पर ले जाने की जिद करते हैं।

ऐसे में माता पिता बच्चों की इच्छा तो पूरी करना चाहते हैं लेकिन विदेश ट्रिप को लेकर असमंजस में रहते हैं कि बच्चों और परिवार को किस विदेश डेस्टिनेशन पर ले जाएं।

चलिए जानते हैं बजट फ्रेंडली विदेशी ट्रिप के बारे में, जहां परिवार, बच्चों के साथ जा सकते हैं आप।

नेपाल :-

भारत के पड़ोसी और सबसे करीबी देशों में से एक नेपाल है। नेपाल जाने के लिए आपको पासपोर्ट और वीजा की जरूरत भी नहीं पड़ती। नेपाल में घूमने के लिए कई सारे पर्यटन स्थल हैं। नेपाल में प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर है।

वहीं यहां बर्फ से ढकी चोटियां, प्राचीन नदियां, खूबसूरत नजारे हैं, जो बच्चों से लेकर बड़ों तक का मन मोह लेंगी। यह देश सस्ता भी है। जितने बजट में आप भारत के अंदर किसी ट्रिप पर जा सकते हैं, उतने ही बजट में आप नेपाल में घूम सकते हैं।

Bijay Chaurasia

मालदीव :-

पार्टनर, दोस्तों या बच्चों के साथ आप गर्मियों में मालदीव जा सकते हैं। मालदीव वैसे तो कपल्स की पसंदीदा जगहों में से एक है, लेकिन बच्चों के साथ भी आप कुछ अच्छी एक्टिविटी कर सकते हैं।

बीच पर बच्चों संग पानी में मस्ती और एक्वामरीन का लुत्फ आप उठा सकते हैं। बच्चों को यह जगह रोमांचित तक देगी।

सिंगापुर :-

कम बजट में विदेश जाना चाहते हैं तो बच्चों और पार्टनर को लेकर सिंगापुर जा सकते हैं। कम पैसों में यहां आपका आधुनिक इमारतें, शाॅपिंग माॅल और चकाचौंध भरी लाइफस्टाइल देखने को मिलेगी। बच्चों को सिंगापुर की रोमांचक गतिविधियां उत्साहित करेंगी।

थाईलैंड :-

देश से बाहर घूमने जाने का मन है तो आप थाईलैंड की सैर कर सकते हैं। घूमने के लिए थाईलैंड खूबसूरत देश है, जहां के मंदिर, खूबसूरत नजारे, ऐतिहासिक जगहें मिलेंगी। यहां समुद्र किनारे पूरी रात पार्टी करने और प्रकृतिकता के बीच रहने का शानदार मौका मिलेगा।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news