Honeymoon Destination: हनीमून सेलिब्रेट करने के लिए भारत की ये है सबसे रोमांटिक जगहें

Honeymoon Destination: हनीमून सेलिब्रेट करने के लिए भारत की ये है सबसे रोमांटिक जगहें

जानें हनीमून प्लेस इन इंडिया हनीमून आने वाले जीवन के लिए सुखद और मीठी यादें सजोने और एक दुसरे को ठीक से समझने का एक तरीका होता है अगर आपने अपने हनीमून की प्लानिंग नहीं की है तो भारत में बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन की जानकारी दे रहे हैं।

जानें हनीमून प्लेस इन इंडिया हनीमून आने वाले जीवन के लिए सुखद और मीठी यादें सजोने और एक दुसरे को ठीक से समझने का एक तरीका होता है अगर आपने अपने हनीमून की प्लानिंग नहीं की है तो भारत में बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन की जानकारी दे रहे हैं।

भारत में दिसंबर के महीने से शादियों के गाने बाजे और पंडित के मंत्रों की धुन गूंजने लगती है। जब युवा साथी एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध जाते हैं और दो जिंदगियां एक साथ हो जाती हैं तब शादी के खचाखच भरे माहौल से निकलने के लिए नवविवाहित जोड़े किसी शांत स्थान पर जाने की तैयारी करना शुरू कर देते हैं जहां वे प्यार से हनीमून मना सके।

यह किसी भी शादीशुदा युवक युवती की लाइफ में सबसे महत्वपूर्ण क्षण होता है जिसकी यादों को वे जिंदगी भर के लिए सहेजते हैं। युवा जोड़ों के प्यार की गर्माहट से दिसंबर के महीने की ठंड भी कम हो जाती है।

हनीमून मनाने के लिए दिसंबर एक सबसे परफेक्ट महीना होता है जब नवविवाहित पार्टनर एक दूसरे के सबसे करीब आ जाते हैं। जब प्यार परवान पर चढ़ा हो और दिसंबर का महीना हो तो एक अच्छी जगह पर वेकेशन पर जाना तो बनता ही है। एक हनीमून को परफेक्ट बनाने के लिए सबसे खूबसूरत जगह पर जाना हनीमून को बहुत यादगार बनाता है। तो अगर आप भी इस समय अपने हनीमून डेस्टिनेशन की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपको भारत में मौजूद सबसे सुंदर हनीमून स्पॉट्स के बारे में बता रहें हैं।

Honeymoon Destination: हनीमून सेलिब्रेट करने के लिए भारत की ये है सबसे रोमांटिक जगहें
Honeymoon Destination: हिमाचल प्रदेश की यह है बेस्ट हनीमून प्लेस, हसीन वादियों में करें अपने प्यार का इज़हार

भारत में हनीमून मनाने के लिए सबसे अच्छी जगह :

दमन और दीव :-

“दमन और दीव “हनीमून मनाने और रोमांस करने के लिए स्वर्ग है। गुजरात स्टेट के दक्षिण में स्तिथ दमन और दीव एक यूनियन टेरिटरी भी है। यहां समुद्र तट के अद्भुत नजारे लिए जा सकते हैं, सूरज, समुद्र और रेत के टीले का एक पर्फेक्ट द्रश्य आपको यही देखने को मिलेगा। यहां पर करने के लिए बहुत सारी एक्टिविटीज हैं जिसमें आप अपने पार्टनर का हाथ में हाथ थाम कर खूब एंजॉय कर सकते हैं।

जैसे की पार्टनर के साथ साइकिलिंग करना, घाटियों में घूमना, समुद्र की लहरों के साथ खेलना आदि। यह जगह प्यार से भरी हुई है। अगर आप थोड़े आध्यात्मिक झुकाव के हैं तो आप यहां के चर्च में भी जा सकते हैं। और इसके अलावा कई तरह के व्यंजन का आनंद ले सकते हैं। तो जल्दी ही अपना होटल बुक कराईये और अपने लवर के साथ दमन एंड दिउ में हर एक पल को यादगार बनाइए।

उदयपुर :-

हनीमून मानाने के लिए “उदयपुर” राजस्थान में स्थित एक बहुत ही सुन्दर शहर है। यहां आपको प्यार भरे नजारे देखने को मिलेगे जिसमे वहां की संस्कृति, राजशाही कल्चर, और मन मोहने वाले लेक- इन सभी को मिलाकर यह हनीमून मानाने की एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है। यहां पर मौजूद लेक या झील में आप और आपके पार्टनर बोटिंग (नाव की सवारी) कर सकते हैं।

यहां पर किलें या फोर्ट्स में राजशाही संस्कृति देखी जा सकती है। राजशाही ठाठ बाठ इस शहर पर चार चांद लगा देते हैं। उदयपुर हनीमून कपल्स के लिए एक आदर्श स्थान है जहां वे हनीमून के समय जाकर इसकी सुंदरता और शांत वातावरण का आनंद उठा सकते हैं। हनीमून प्लेस इन इंडिया में आपके पार्टनर को उदयपुर शहर बहुत पसंद आएगा।

Honeymoon Destination: हनीमून सेलिब्रेट करने के लिए भारत की ये है सबसे रोमांटिक जगहें
ये रही मां वैष्णो देवी के आसपास घूमने लायक जगह, आप भी करें मंदिर के साथ-साथ इन स्थलों पर घूमने की प्लानिंग

जैसलमेर :-

“जैसलमेर” शहर कला प्रेमियों के लिए एक स्वर्ग है। यहां पर पारिवारिक संस्कृति और शाही अनुभव दोनों का मजा लिया जा सकता है। यहां पर जाकर आपको ऐसा लगेगा कि आप एक परियों की दुनिया को वास्तविकता में भी देख सकते हैं। यहां के सैंड ड्यून्स यानी रेट के टीलें और आकर्षण के लिए आपको एक राजश्री अनुभव का एहसास कराएंगे।

ज्यादातर महीनों में जैसलमेर में बहुत गर्मी होती है इसलिए दिसंबर का महीना यहां जाने के लिए सर्वश्रेष्ठ समय है जिस समय आप भारत के रेगिस्तान की यात्रा का अनुभव कर सकते हैं। आप और आपके पार्टनर को यहां करने के लिए बहुत सारी गतिविधियां मिल जाएंगी जैसे कि रेगिस्तान में सफारी, नाईट में कैंपिंग इत्यादि। आप और आपके पार्टनर को बिना किसी संदेह के यहां एक रॉयल लव और गर्माहट का आनंद मिलेगा जो आपके हनीमून वेकेशन को हमेशा के लिए यादगार बनाएगा।

गोवा :-

हनीमून प्लेस इन इंडिया की जब भी बात आती है तो “गोवा “ को भारत में सबसे एग्जॉटिक हनीमून डेस्टिनेशन के नाम से जाना जाता है। गोवा आपके पार्टनर और आपके लिए प्यार भरी जगह है जहां आपको कई सारी सुंदर बीचेस, सुहाना मौसम, बेशुमार व्यंजन, मस्ती से भरा माहौल और हर वह चीज मिलेगी जो कि आपके हनीमून को स्पाइसी बना देंगी।

गोवा में हर किसी के इंजॉय करने के लिए कुछ ना कुछ है। यहां के सुंदर बीचेज जो कि ना सिर्फ शांत माहौल देते हैं बल्कि आप और आपके साथी को प्यार में डूबने का मौका भी देते हैं। तो तैयार हो जाइए और अपना हनीमून वेकेशन गोवा में बिताईए जहां आप सनबाथ, स्पा, फ्लोटिंग टेंट, आदि में एक दूसरे के साथ खूब एन्जॉय कर सकते हैं।

Honeymoon Destination: हनीमून सेलिब्रेट करने के लिए भारत की ये है सबसे रोमांटिक जगहें
ये हैं जोधपुर के कुछ प्रमुख पर्यटन स्थल, आप कब बना रहे घूमने का प्लान ?

अंडमान :-

“अंडमान” हनीमून के लिए एक बहुत ही अच्छी जगह है जहां आप के पैरों तले पानी होगा और आपको जमीन से दूर कुछ समय समुद्र के पास गुजारने का मौका मिलेगा। अंडमान में एक द्वीप समूह बहुत सारे हनीमून मनाने वालों को आकर्षित करता है। इन दिनों हनीमून कपल्स के बीच अंडमान जाने का क्रेज काफी बढ़ गया है। अंडमान जो कि बे ऑफ बंगाल (बंगाल की खाड़ी) के अद्भुत ब्लू वाटर में स्थित है, वहां आपको एक सुनहरा समय बिताने मिलेगा।

पानी के अंदर और आसपास टाइम बिताना आपके और आपके जीवन साथी के प्यार और रोमांस के उन पलों को जीवन भर के लिए समेट देगा। अंडमान और निकोबार आईलैंड केवल समुद्र तट और समुद्री जीवों के बारे में नहीं है या फिर एक पर्फेक्ट वेदर (मौसम) के बारे में नहीं है बल्कि यह जगह विभिन्न व्यंजन के लिए भी फेमस है। आप यहां अपने पार्टनर के साथ एक आईलैंड से दूसरे आईलैंड में घूम सकते हैं और इसके अलावा स्कूबा डाइविंग, बोट राइड, या स्नॉर्कलिंग (Snorkelling) पानी में तैराकी, भी कर सकते हैं।

दार्जिलिंग :-

हनीमून के लिए एक आदर्श जगह “दार्जिलिंग” भी है जो कि हिमालय के नीचे स्थित है। दार्जिलिंग में नाइट में कैंप फायर करने में बहुत आनंद आता है और हनीमून की रात की बात ही क्या हो अगर डिनर और वाइन आप और आपके पार्टनर के बीच हर चीज को गर्म कर दें। दार्जिलिंग में चाय के बागान है जो कि देखने में मन मोहक लगते हैं और यहां वक्त बिताना आप और आपके पार्टनर की लाइफ में और भी ज्यादा प्यार जोड़ने में मदद करेगा।

यहां आपको सर्दियों के मौसम में बहुत ज्यादा टूरिस्ट देखने को नहीं मिलेंगे इसलिए आप अपने पार्टनर के साथ प्यार भरे पल यहां आराम से बिता सकते हैं। इस रोमांटिक हनीमून प्लेस जगह पर ठंडी हवा चलने पर आप अपने पार्टनर के गाल पर एक प्यारा सा छोटा सा किस दे सकते हैं जिसके लिए आप इतनी देर से इंतजार कर रहे थे। यहां पर ट्रैकिंग, हाईकिंग करना आपके हनीमून ट्रिप में और ज्यादा रोमांच को जोड़ देगा इसके अलावा यहां की टॉय ट्रेन राइड यहां का एक खास आकर्षण है जिसमें जाना ना भूलें।

कश्मीर :-

सारे हनीमून कपल्स लिए स्वर्ग के समान कश्मीर को हेवन ऑन अर्थ कहा जाता है। यहां की सुंदरता, माहौल, मौसम और यहां का सब कुछ जो कि कश्मीर में मौजूद है वह और किसी जगह में नहीं है। कश्मीर को भारत का स्विट्जरलैंड कहा जाता है और यह नवविवाहित जोड़ों के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान है।

कश्मीर में नाव की सवारी आपको और आपके पार्टनर को बहुत अच्छा अनुभव देंगी। बीच-बीच में बर्फबारी आप और आपके पार्टनर के बीच के प्यार को बढ़ाएगी। डल झील में सूर्य का एक बहुत ही मनोरम नजारा देखने को मिलता है जो आप और आपके पार्टनर को आश्चर्यचकित कर देगा। हिमालय कि बर्फ का नजारा तो आप मिस कर ही नहीं सकते।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.