अगर ढूंढ रहे है नया साल मनाने की जगह तो जा सकते है भारत की इन 4 खूबसूरत जगहों पर..

अगर ढूंढ रहे है नया साल मनाने की जगह तो जा सकते है भारत की इन 4 खूबसूरत जगहों पर..

साल 2020 भी अलविदा कहने के लिए तैयार है। नए साल का नाम सुनते ही सभी के मन में उत्साह भर जाता है। सभी नए साल का स्वागत खुशी और उत्साह के साथ करना चाहते हैं।

साल 2020 भी अलविदा कहने के लिए तैयार है। नए साल का नाम सुनते ही सभी के मन में उत्साह भर जाता है।

सभी नए साल का स्वागत खुशी और उत्साह के साथ करना चाहते हैं। खासतौर पर इस साल हम सभी का ज़्यादातर अपने-अपने घरों में गुज़रा है। ऐसे में हम चाहेंगे कि साल का अंत हंसी और खुशी भरी यादों के साथ किया जाए।

हर साल लोग नए साल को खास बनाने के लिए कई तरह की कोशिशें करते हैं, जैसे घूमने का प्लान, फिल्म देखने का या फिर पार्टी करने का।

अगर आप भी इस साल नए साल पर कुछ खास करने की सोच रहे हैं, तो हम आपका काम आसान बना सकते हैं। आप देश के इन 4 शहरों की यात्रा कर नए साल का जश्न यहीं मना सकते हैं।

रामगढ़ :-

उत्तराखंड के पहाड़ों में छोटा सी जगह रामगढ़ के बारे में कम ही लोग जानते हैं। ये नैनीताल से लगभग एक घंटा दूर है। यहां आपको खूबसूरत पहाड़ों का नज़ारा देखने को मिलेगा। यहां भी आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ नए साल का जश्न मना सकते हैं।

पुष्कर :-

नए साल को मनाने के लिए आप पुष्कर का भी रुख कर सकते हैं। ये राजस्थान के अजमेर शहर से आधा घंटा दूर है। यहां आपको कई होटेल मिल जाएंगे। यहां लोग की संख्या कम ही दिखेगी इसलिए कोरोना वायरस को देखते हुए ये परिवार के साथ जाने के लिए एक अच्छी जगह है।

ओरछा :-

यदि आप नए साल की शुरुआत किसी बहुत अच्छी जगह घूम- फिरकर करना चाहते हैं तो मध्यप्रदेश में स्थित ओरछा एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है। यहां देखने के लिए बहुत कुछ है।

आप ओरछा में ओरछा किला, चतुर्भुज मंदिर, राजाराम मंदिर, दऊआ की कोठी, जहांगीर महल आदि देख सकते हैं। यहां की लोककथाओं में जो रस आपको मिलेगा वो कहीं और मिलना मुश्किल है। यहां का मौसम इन दिनों बहुत अच्छा है। साथ ही यहां दूर- दूर तक प्राकृतिक खूबसूरती देख आपका मन एकदम प्रसन्न हो जाएगा।

रण ऑफ कच्छ :-

यदि आप सर्दी के इस मौसम में थोड़ी गर्माहट का आनंद लेना चाहते हैं तब तो रन ऑफ कच्छ आपके लिए श्रेष्ठ है। इसे भारत के सबसे गर्म स्थानों में से एक माना जाता है। यहां आप मांडवी बीच, विजय विलास पैलेस एवं कच्छ का रण आदि आराम से घूम सकते हैं।

यदि नए साल की शुरुआत कुछ अलग करके करना है तो आप यहां पैरामोटरिंग, राइफल शूटिंग आदि चीजें कर सकते हैं। रात में यहां तारे देखने में भी बहुत मजा आता है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news