Places to Visit with Family: परिवार संग घूमने का कर रहे प्लान तो जरूर एक्सप्लोर करें यह खूबसूरत जगहें

तो चलिए जानें उन खूबसूरत जगहों के बारे में जहां पर आप फैमिली के साथ ट्रिप की प्लानिंग कर सकते हैं।
Places to Visit with Family: परिवार संग घूमने का कर रहे प्लान तो जरूर एक्सप्लोर करें यह खूबसूरत जगहें

अक्सर लोग दोस्तों के साथ या फिर सोलो ट्रिप पर जाने की ख्वाहिश रखते हैं। क्योंकि परिवार के साथ ट्रिप प्लान करना थोड़ा मुश्किल होता है।

अगर आप अपनी फैमिली के साथ किसी वेकेशन पर जाने की सोच रहे हैं। तो भारत की इन जगहों पर बेफिक्र हो कर जा सकते हैं।

यहां के नजारें खूबसूरत होने के साथ ही परिवार के साथ घूमने के लिए परफेक्ट हैं। तो चलिए जानें उन खूबसूरत जगहों के बारे में जहां पर आप फैमिली के साथ ट्रिप की प्लानिंग कर सकते हैं।

सोलन :-

अगर आप शहर की भीड़भाड़ से दूर परिवार के साथ कुछ दिन एकांत में बिताना चाहते हैं। तो हिमाचल प्रदेश के इस छोटे से शहर की सैर पर निकल जाएं। यहां के नजारे खूबसूरत तो हैं ही यहां का तापमान भी गर्मियों में काफी कम होता है। ऐसे में आप गर्मी से राहत पाने के लिए इस शहर का रूख कर सकते हैं। सोलन को भारत की मशरूम सिटी भी कहते हैं।

औली :-

शिमला और मनाली में ज्यादातर टूरिस्ट जाते हैं। ऐसे में आप इन भीड़ वाली जगहों को छोटकर औली की सैर कर सकते हैं। यहां पर सर्दियों के मौसम में काफी सारी एक्टिविटीज की जा सकती हैं। वहीं गर्मियों में भी यहां पर काफी सारी चीजें हैं फैमिली के साथ एंज्वॉय करने के लिए।

मणिकरण :-

पार्वती वैली के पास बसा छोटा सा शहर है मणिकरण, जो सिख लोगों का प्रमुख तीर्थस्थल है। इसके साथ ही यहां पर खूबसूरत नजारे हैं। जिसे देखने के लिए आप परिवार के साथ जा सकते हैं। टूरिस्ट और ट्रैकर्स इस जगह को काफी पसंद करते हैं। यहां का तापमान गर्मियों में भी काफी कम रहता है।

मुक्तेशवर :-

उत्तराखंड के इस छोटे से हिल स्टेशन पर 350 साल पुराना मुक्तेश्वर धाम मंदिर भी है। जहां पर आप परिवार के साथ आसानी से जा सकते हैं नैनीताल से 72 किमी की दूरी में बसे इस हिल स्टेशन पर शानदार नजारें। जिसका लुत्फ आप हर मौसम में उठा सकते हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news