एडवेंचर पसंद है तो जरूर करें इन देशों की यात्रा, कनाडा-मालदीव समेत कई कंट्री लिस्ट में हैं शामिल

एडवेंचर पसंद है तो जरूर करें इन देशों की यात्रा, कनाडा-मालदीव समेत कई कंट्री लिस्ट में हैं शामिल

ये टूरिस्ट स्पॉट घूमने के लिए बेहतरीन जगह है। इन तस्वीरों को देखने के बाद आप जरूर इन जगहों पर जाना चाहेंगे।

अगर आप घूमने के शौकीन हैं तो दुनिया में ऐसी कई जगहें हैं जो आपको किसी रहस्य से कम नहीं लगेंगी।

ये टूरिस्ट स्पॉट घूमने के लिए बेहतरीन जगह है। इन तस्वीरों को देखने के बाद आप जरूर इन जगहों पर जाना चाहेंगे।

इटली (Italy)-

दुनिया के सबसरे खूबसूरत मुल्कों में एक मुल्क है इटली। यह एक अद्भुत शहर है। यह अपने लोकप्रिय पर्यटक आकर्षणों जैसे कोलोसियम, दी पैंथियन, दी रोमन फोरम और सेंट पीटर बेसिलिका के माध्यम से अपने इतिहास को दर्शाता है।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) -

खान-पान से लेकर सुंदर नजारे पेश करता यह देश दुनिया भर में अपनी सुंदरता के जाना जाता है। इस देश का नाम है ऑस्ट्रेलिया। यहां का साफ वातावरण आपके दिल और दिमाग को एक दम फ्रेश करके रख देगा।

ऑस्ट्रेलिया की बात हो और इसके खूबसूरत शानदार बीचेस का ज़िक्र न हो भला ऐसा कैसे हो सकता है।

ऑस्ट्रेलिया में कई दिलकश समुद्र तट हैं जहां का सुहावना मौसम और साफ़ पानी आपके दिल और दिमाग को एक दम फ्रेश करके रख देगा। इसके अलावा यहां की सड़के भी बेहतरीन हैं। पर्यटकों के लिए ऑस्ट्रेलिया एक बेहतरीन जगह है।

कनाडा (Canada) -

कनाडा की खूबसूरती देखने के बाद मौका मिलते ही हर शख्स यहां जाकर बसना चाहेगा। यहां की खूबसूरती को देखते हुए कनाडा घूमने फिरने के लिए भी काफी पसंद किया जाता है। यहां की साफ-सफाई और सुंदर नजारे सभी को अपनी ओर आर्कषित करते हैं।

ग्रीस (Greece) -

छुट्टियों में अक्सर लोग ऐसी जगह जाना पसंद करते हैं, जहां बहुत सारे एडवेंचर और प्राकृतिक जगह देखने को मिल सके। ऐसे में ग्रीस लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है।

यह दुनिया का सबसे खूबसूरत और प्राचीन देश है। यहां की संस्कृति और मॉर्डन सोसायटी लोगों को बेहद पसंद आती है। यही वजह है जिससे ग्रीस लोगों की पहली पसंद बनती जा रही है।

समुद्र तट के किनारे बसे इस खूबसूरत देश को जितना एक्सपलोर किया जाए उतनी ज्यादा जानकारी मिलेगी।

मालदीव (Maldives)-

मालदीव में माले एटॉल, सन आईलैंड, बनाना रीफ, अलीमाथा आईलैंड, बायलोमिनेसेंट बीच, आर्टिफिशियल बीच और बारूस आईलैंड बहुत लोकप्रिय हैं।

मालदीव में आप स्कूबा डाइविंग, कयाकिंग, स्नोर्कलिंग और नाईट फिशिंग जैसे वाटर स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं। पर्यटकों के लिए मालदीव बेहतरीन जगह है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news