सिर्फ 40 हजार रुपए में कर सकते हैं विदेश की सैर, एक नहीं बल्कि कई देश ऐसे जहां बजट है आपकी सोच से भी कम

आज हम आपको भारत के नजदीकी कुछ ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप सिर्फ 40 हजार रुपए में अच्छे से घूम सकते हैं. इन देशों में आप न सिर्फ सी बीच और नाइटलाइफ का मजा ले सकते हैं बल्कि जमकर शॉपिंग भी कर सकते हैं.
सिर्फ 40 हजार रुपए में कर सकते हैं विदेश की सैर, एक नहीं बल्कि कई देश ऐसे जहां बजट है आपकी सोच से भी कम

क्या आप विदेश घूमने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन पैसों की कमी होने के कारण आप अपना ट्रिप नहीं बना पा रहे हैं. तो अब ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है.

आज हम आपको भारत के नजदीकी कुछ ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप सिर्फ 40 हजार रुपए में अच्छे से घूम सकते हैं. इन देशों में आप न सिर्फ सी बीच और नाइटलाइफ का मजा ले सकते हैं बल्कि जमकर शॉपिंग भी कर सकते हैं.

यकीनन ये इंटरनेशनल टूर आपका दिल जीत लेंगे. बस आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना होगा, जैसे पैसे बचाने के लिए आप महंगे होटल की जगह किसी हॉस्टल में रुक सकते हैं, किसी महंगे रेस्तरां में खाने की बजाए स्ट्रीट फूड्स का मजा ले सकते हैं, कैब में घूमने की बजाए बस या किसी सस्ते ट्रांसपोर्ट की मदद ले सकते हैं.

इन सब बातों का अगर ध्यान रखेंगे तो आपका ये टूर 40 हजार रुपए में पूरा हो सकता है. आइए जानते हैं कौन से हैं वो देश.

थाईलैंड -

विदेश घूमने की प्लानिंग करने वाले भारतीय लोगों के मन में सबसे पहले थाईलैंड की बात आती है. थाईलैंड खूबसूरत होने के साथ-साथ काफी सस्ता देश भी है. यही वजह है कि भारतीयों के बीच ये जगह पहली पसंद बनी हुई है. हालांकि कोरोना संक्रमण के बाद से लोगों ने थाईलैंड जाना बंद कर रखा है लेकिन अब एक बार फिर थाईलैंड का टूरिज्म शुरू हो चुका है.

यहां की नाइटलाइफ लोगों को बेहद पसंद आती है. यहां सस्ते में मिलने वाले स्ट्रीट फूड भी पर्यटकों का दिल जीत लेते हैं. थाईलैंड दुनिया के कुछ बेहतरीन समुद्र तटों के लिए जाना जाता है, जहां आप अपनों के साथ अच्छा टाइम बिता सकते हैं. आप इस देश की सेर काफी सस्ते में कर सकते हैं.

एयरलाइन्स में राउंड ट्रिप की कीमत- दिल्ली से एक व्यक्ति के लिए लगभग 17,000 रुपए

भूटान

पूर्वी हिमालय के दक्षिणी ढलानों पर स्थित, भूटान एक छोटा सा देश है लेकिन वह अपने ऐतिहासिक स्थलों और पहाड़ों से नजर आने वाले प्राकृतिक नजारों के लिए पर्यटकों के बीच काफी फेमस है.

राजसी पहाड़ों, घनी घाटियों और जंगलों के साथ, भूटान में मनोरंजन के लिए कई एक्टिविटीज देखने को मिल जाएंगी. अगर आपको एडवेंचर पसंद है, तो एक बार लैंड ऑफ द थंडर ड्रैगन जरूर जाएं. भूटान भी सस्ते डेस्टिनेशन के रूप में काफी मशहूर है.

एयरलाइन्स में राउंड ट्रिप की कीमत- दिल्ली से एक व्यक्ति के लिए लगभग 15,000 रुपए

इंडोनेशिया

दक्षिण पूर्व एशिया में भी घूमने के लिए कई सारी जगहें मौजूद हैं. यहां की हर एक जगह काफी सस्ती है और इसमें इंडोनेशिया सबसे बेहतरीन है. हजारों ज्वालामुखी द्वीपों को मिलाकर बनी ये जगह अपने सांस्कृतिक चीजों के लिए दुनियाभर में जानी जाती है.

यहां का जकार्ता शहर अपने खूबसूरत समुद्री तटों, प्राचीन मंदिरों, बाजारों और वाल्डलाइफ के लिए मशहूर है. ये जगह विदेश घूमने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए एकदम पॉकेट फ्रेंडली है.

एयरलाइन्स में राउंड ट्रिप की कीमत- दिल्ली से एक व्यक्ति के लिए लगभग 25,000 रुपए

वियतनाम

वियतनाम भारत का एक करीबी डेस्टिनेशन है, जो कम बजट में घूमने वाले लोगों के लिए बहुत ही अच्छा है. ऐतिहासिक स्मारकों, प्राकृतिक सुंदरता, शांत समुद्री तटों और यहां का टेस्टी खाना पर्यटकों को अपनी तरफ खींचता है. वियतनाम में मंदिरों और शिवालयों की कोई कमी नहीं है. यहां बहुत ही सस्ते में आप स्ट्रीट फूड का मजा ले सकते हैं.

एयरलाइन्स में राउंड ट्रिप की कीमत- दिल्ली से एक व्यक्ति के लिए लगभग 16,000 रुपए

सिंगापुर

सिंगापुर उपरोक्त बताए गए देशों के मुकाबले थोड़ा महंगा है लेकिन आप यहां भी 40 हजार रुपए में आसानी से घूम सकते हैं. कई खूबसूरत नजारों से घिरा, सिंगापुर अपनी ट्रेंडी शॉपिंग के लिए भी दुनियाभर में जाना जाता है. यहां आप महंगे रेस्तरां में खाना खाने की बजाए, स्ट्रीट फूड्स का मजा सस्ते में ले सकते हैं. यहां की नाइटलाइफ भी बहुत मजेदार है. यहां आप समुद्री तटों और वाइल्डलाइफ का मजा भी ले सकते हैं. साथ ही जमकर स्ट्रीट शॉपिंग भी कर सकते हैं.

एयरलाइन्स में राउंड ट्रिप की कीमत- दिल्ली से एक व्यक्ति के लिए लगभग 18,000 रुपए

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.