Fashion Tips: घर पर ही डिज़ाइन करें अपने नेल्स और पाए सैलून जैसे स्टाइल्स

नेल आर्ट बनाना बहुत आसान हैं इसलिए आप चाहे तो खुद भी नेल आर्ट बना सकती हैं, आइएं हम आपको घर पर ही नेल आर्ट्स बनाने के तरीके बताते हैं।
Fashion Tips: घर पर ही डिज़ाइन करें अपने नेल्स और पाए सैलून जैसे स्टाइल्स

आजकल खूबसूरत नेल आर्ट्स का चलन बहुत ज़्यादा हैं और हर उम्र की महिलाओं और लड़कियों में इसका क्रेज़ बढ़ रहा है। वैसे भी नेल पेंट का शौक हर महिला को होता है। हर लड़की की तमन्ना होती है कि उसके हाथ खूबसूरत लगें।

गंदे नेल्स आपकी पर्सनालिटी पर बुरा असर डालते हैं, वहीं खूबसूरत नेल्स आपकी पर्सनालिटी में चार चांद लगाते हैं।

लेकिन, कई बार व्यस्तता के कारण हम इनकी देखभाल सही तरीके से नहीं कर पाते हैं। लेकिन नेल्स की सफाई और सुंदरता का ध्यान रखना बहुत जरूरी हैं, क्योकि ये हमारे पर्सनालिटी को निखारते हैं।

जब नेल्स को सुंदर बनाने की बात आती हैं तो सबसे पहले दिमाग में नेल आर्ट का ख्याल आता हैं। वैसे तो आप पार्लर से नेल आर्ट करवा सकती हैं, लेकिन यह आपकी जेब पर भारी पड़ सकता हैं।

आज कल नेल आर्ट बनाना बहुत आसान हैं इसलिए आप चाहे तो घर पर खुद भी नेल आर्ट बना सकती हैं। जहां टीनएज गर्ल्स को डार्क कलर, वहीं, महिलाओं को मॉडर्न आर्ट पसंद आते हैं। आइएं हम आपको घर पर ही नेल आर्ट्स बनाने के तरीके बताते हैं।

पोल्का डॉट्स डिज़ाइन

फ्रेंच नेल आर्ट

फूटी फ्रेश डिज़ाइन

ट्राई कलर क्लीफ डिज़ाइन

वाटर मार्बल डिज़ाइन

वी टिप नेल आर्ट

स्वीट डेजर्ट डिज़ाइन

बॉ नेल डिज़ाइन

नेल आर्ट्स बनाने के लिए:

घर पर नेल आर्ट करने के लिए सबसे पहले अपने नेल्स की कंडीशन पर ध्यान दें। नेल आर्ट्स बनाने के लिए सबसे पहले पुरानी नेल पॉलिश को रिमूवर से हटाएं। इसके लिए अच्छी क्वालिटी के रिमूवर का ही इस्तेमाल करें, नहीं तो नेल्स पर दाग पड़ सकते हैं। इसके बाद अपने हाथो को थोड़ी देर के लिए हल्के गर्म पानी मे डाल कर रखें।

अब नाखूनों को ट्रिम करें और सही शेप दें। नेल फाइनर से नाखूनों को सही आकार में काट लें। कभी भी ब्लेड से नेल्स ना काटे, नेल कटर से ही काटें। नेल्स के शेप सही होने पर नेल आर्ट ज्यादा खूबसूरत लगती है। अब नाखूनों पर बेस कॉट लगाएं।

नाखूनों पर नेल आर्ट्स के डिज़ाइन बनाने के लिए सबसे पहले नेल्स के टिप्स को पेंट करें। बेसिक कोट हमेशा अच्छे ब्रांड की लगाएं, इससे नेल्स पीले नहीं पड़ते। बेस कोट लगाने के बाद उसे सूखने दें।पहले कोट के सूख जाने के बाद नेल पेंट का दूसरा कोट लगाएं।

फिर उसपर फ्रेंच मैनीक्योर स्टीकर लगाएं। इसके बाद नेल्स के आस-पास लगे कलर को हटा दें। स्टीकर इतना हो की नाखूनों के टिप्स दिखाई दें। अब इन टिप्स पर पेंट लगाएं। टिप्स के बाद बचे हुए नेल्स के हिस्सों पर नेल कलर लगाएं। इसके बाद नेल्स पर नेल पेट लगाएं।

  • फिर ग्लीटर नेल पेंट लगाएं। इसके बाद नेल्स को सजाने के लिए ज्वैल का इस्तेमाल करें। यह आसानी से मार्केट में मिल जाते हैं। नेल आर्ट किट भी यूज़ कर सकती हैं। इसके लिए ज्वैल को नेल्स पर ग्लू और चिमटी की मदद से लगाएं। फिर इन ज्वैल पर ग्लीटर नेल पेंट लगाएं।

  • पोल्का डॉट्स डिज़ाइन के लिए दो कलर के बेस कलर और दो ही कलर के टिप्स के लिए कलर सेलेक्ट लें। तीन नेल्स पर एक बेस कलर और टिप कलर लगाएं। बाकी दो पर दूसरा बेस और टिप कलर लगाएं। अब पोल्का डॉट्स बनाएं।

COPITET Thibault
  • आप अपने नेल्स पर सेलो टेप, ट्रांसपेरेंट नेल इनेमल और नेल कलर के मदद से ग्राफिक्स प्रिंट के डिज़ाइन भी बना सकती है।

  • आप अपने नेल्स को फंकी लुक देने के लिए किसी भी फ्रूट का डिज़ाइन बना सकती हैं। जैसे स्ट्रॉबेरी के लिए रेड कलर का कोट पेंट लगाएं और टिप्स पर ग्रीन कलर का डिजाइन बनाएं। बाकी के हिस्से पर रेड के सफेद डॉट्स लगाएं।

नेल पालिश के कलर को सूखने के लिए नेल पालिश लगाने के बाद हाथों को कुछ समय तक ठंडे पानी में डुबोकर रखें, ये जल्दी सूख जाएंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news