Fashion Tips: लंबे बालों वाली युवतियों पर खूब जंचेंगे ये हेयर स्टाइल

हर लड़की की यह ख्वाहिश होती है कि वह भीड़ में सबसे अलग दिखे। लेकिन इस अलग दिखने की चाह में अपने बालों को स्टाइल करना काफी मुश्किल भरा हो सकता है।
Fashion Tips: लंबे बालों वाली युवतियों पर खूब जंचेंगे ये हेयर स्टाइल

हर लड़की की यह ख्वाहिश होती है कि वह भीड़ में सबसे अलग दिखे। लेकिन इस अलग दिखने की चाह में अपने बालों को स्टाइल करना काफी मुश्किल भरा हो सकता है। क्योंकि लंबे बालों में तरह-तरह के हेयर स्टाइल्स बनाना काफी झंझट भरा काम होता है। ऐसे में आप हमारे द्वारा बताए जा रहे इन आसान हेयर स्टाइल्स को अपना सकते हैं।

फिशटेल साइड कॉम्बो ब्रैड

अगर आप यह तय नहीं कर पा रहीं हैं कि आज कौन-सा हेयर स्टाइल अपनाएं? तो आप 'Fishtail Side Combo Braid' बना सकती हैं। लंबे बालों वाली युवतियों पर तो यह हेयर स्टाइल काफी फबता है। इसे बनाने के लिए अपने बालों को साइड से हिस्सों में बांट लें।

इसके बाद अपने सिर के दाहिने हिस्से से डच चोटी बनाना शुरू करें। जब यह छोटी आपके बाएं ओर के बालों तक पहुंच जाए तब फिर दाहिनी ओर से एक और डच चोटी बनाएं। अब इन दोनों चोटियों को आपस में मिलाकर फिशटेल चोटी बनाना शुरू करें।

पुल-थ्रू ब्रेड

अगर आपके बाल लंबे हैं लेकिन उनका वॉल्यूम कम है, तो आप इस हेयर स्टाइल को बना सकते हैं। इसे बनाने से आपके बालों का वोल्युम ज्यादा लगता हैं। साथ ही इसे बनाना भी काफी आसान होता है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले अपने बालों के ऊपरी हिस्से को एक रबड़ बैंड की सहायता से बांध लें।

इसके बाद बालों के निचले हिस्से में एक और पोनीटेल बना लें। अब बालों के ऊपरी हिस्से में बनाए गए पोनीटेल को दो भागों में बांटे और उसे नीचे वाले पोनीटेल में फंसा कर बांध लें। इसी तरह से आप बालों को अलग-अलग भागों में बांटते रहें और इस प्रक्रिया को दोहराएं।

हाफ अप मेसी बन

अगर आप अपने बालों में ज्यादा समय खर्च नहीं करना चाहती हैं और झटपट कोई स्टाइलिश हेयर स्टाइल बनाना चाहती हैं तो हाफ अप मेसी बन हेयरस्टाइल आपके लिए उपयुक्त रहेगा। इस हेयर स्टाइल को बनाने में आपको 2 मिनट का समय लगेगा। सबसे पहले अपने बालों में बीच की मांग निकाल लें।

उसके बाद आगे से थोड़े बाल छोड़कर पीछे के ऊपरी बालों को एक हेयर टाई की सहायता से बांध लें। इसे मेस्सी लुक देने के लिए थोड़े-थोड़े बाल खींचे। इसके बाद आप अपनी पोनीटेल को उंगलियों की सहायता से रोल करें और इसका छोटा सा बन बनाकर बॉबी पिन की सहायता से उसे बांध लें। अब अपने बन को थोड़ा खींचकर बाहर निकालें जिससे कि यह थोड़ा मोटा लगे।

ट्विस्टेड क्राउन ब्रैड

यह हेयर स्टाइल दिखने में बेहद ही सुंदर लगता है। साथ ही इसे बनाने में 5 मिनट से भी कम समय लगता है। इसे बनाने के लिए अपने आगे की ओर से कुछ बाल निकाले और उन्हें रोल करें। यही प्रक्रिया दूसरे साइड के बालों में भी करें। अब दोनों ओर के बालों को आपस में फंसा लीजिए। तो यह रहा आपका 'Twisted Crown Braid' तैयार है।

बबल ब्रैड

सबसे पहले अपने सभी बालों को लेकर एक पोनीटेल बना लें। ध्यान रहे पोनीटेल ज्यादा ऊंची या फिर ज्यादा नीचे ना हो। अब अपने बालों को हेयर टाई की मदद से बांध लें। अब दो से तीन उंगलियों का गैप देकर एक ओर रबड़ बैंड की सहायता से बालों को बांधे।

अब अपने बालों को फुलाने के लिए थोड़ा खींचे। इससे आपके बाल ज्यादा हैवी नजर आएंगे। यह प्रक्रिया दोहराते रहें और अंत में अपने बालों को अच्छे से बांध लें। आप चाहें तो इसके लिए रंग-बिरंगे रबड़ बैंड का उपयोग कर सकती हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news