Fashion Tips : सबसे बेस्ट हैं ये कुर्तियों की डिज़ाइन जिससे आपका लुक लगेगा बिलकुल डिफरेंट

असली फैशनेबल कपड़े वही हैं जिन्हें पहनने के बाद आप स्टाइलिश लगने के साथ-साथ आराम भी महसूस करें।
Fashion Tips : सबसे बेस्ट हैं ये कुर्तियों  की डिज़ाइन जिससे आपका लुक लगेगा बिलकुल डिफरेंट

असली फैशनेबल कपड़े वही हैं जिन्हें पहनने के बाद आप स्टाइलिश लगने के साथ-साथ आराम भी महसूस करें। अपनी बॉडी टाइप के अनुसार कपड़े का चुनाव करना फैशन जगत का सबसे महत्वपूर्ण नियम है। और उसी कपड़े के अनुसार आपके पूरे लूक को तैयार किया जा सकता है। लेकिन अपने लिए कुछ भी चुनने से पहले यह जान लेना जरूरी है कि क्या अलग-अलग टाइप के कपड़े उपलब्ध हैं ताकि आप अपने लिए श्रेष्ठ स्टाइल चुन पाएँ।

टेल कट कुर्ती

जैसे किसी जानवर की पुंछ पीछे की ओर से लंबी होती है कुछ उसी प्रकार से यह कुर्तीभी दिखाई प्रतीत होती है। आगे की ओर से थोड़ी सी छोटी और पीछे की तरफ लंबी। इस डिज़ाइन की कुर्ती को आप पार्टी में या फिर किसी स्पेशल अवसर पर पहन सकती हैं। औपचारिक समारोह में इस तरह की कुर्ती पहनने से बचना चाहिए। इसे आप अपनी चूड़ीदार सलवार, सिगरेट पैंट, लेगिंग पर पहन सकती हैं।

हाई लो कुर्ती

इस तरह की कुर्तियाँ ज़्यादातर आपको स्ट्रेट कट या गोल आकार में ही दिखाई देंगी। यह आगे से कम लंबाई वाली और पीछे से ज्यादा लंबाई वाली होती हैं। लेकिन इसके आगे और पीछे की लंबाई में इतना अंतर नहीं होता जितना कि आपको एक टेल कट कुर्ती में देखने को मिलेगा। इसकी खासियत यह है कि यह हर प्रकार के बॉडी टाइप पर अच्छी दिखाई देती है। रोजाना की आम कुर्ती लूक से हटकर दिखाई देने के लिए यह एक अच्छा डिज़ाइन है। इसे आप किसी भी तंग सलवार या पैंट पर पहन सकती हैं।

फ्लेयर्ड कुर्ती

इस तरह की कुर्ती को आप अपने ऑफिस वियर,कॉलेज वियर या फिर डेली वियर के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इस डिज़ाइन में आपको कुर्ती के दोनों ओर समान घेर देखने को मिलेगा। कुर्ती के दोनों तरफ एक जैसे आकार और घेर होने के कारण यह देखने में और भी ज्यादा आकर्षक हो जाती है। इसपर आप अपनी पटियाला सलवार या फिर पलाज्जो पहन लीजिये, बहुत ही सुंदर दिखाई देगा।

कफ्तान स्टाइल और पोंचो कुर्ती

एक ऐसी आरामदायक कुर्ती जिसमें दिन भर हवा के आवागमन की कोई कमी नहीं होगी। मतलब एक ऐसी कुर्ती जो देखने में बेहद स्टाइलिश है और आराम के मामले में भी ए-वन। अगर कुर्ती की लंबाई अधिक है तो आप इसे लेगिंग,जेगिंग या फिर पैंट पर ट्राय करें और अगर लंबाई कम है तो आप इस पर जीन्स भी पहन सकती हैं।

फ्रंट स्लिट कुर्ती

लंबी कुर्ती को एक नया रूप देकर इस डिज़ाइन को तैयार किया गया है। आगे की ओर कट वाली कुर्तियाँ इस वक़्त काफी चलन में है। आप इस आम फंक्शन से लेकर शादी-ब्याह में भी पहन सकती हैं। इस तरह की कुर्ती डिज़ाइन में रंग संयोजन के ढेर सारे विकल्प मिल जाते हैं। आमतौर पर आपकी लंबी कुर्ती में आपकी सलवार या लेगिंग का रंग दिखाई ही नहीं देता। लेकिन यहाँ ऐसा बिलकुल भी नहीं होगा।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news