Fashion tips: आपके वॉर्डरोब में जरूर होने चाहिए ये दुपट्टे, हर तरीके से कर सकेंगी स्टाइल

एथनिक वियर में दुपट्टे का खास महत्व है, बिना दुपट्टे के इंडियन लुक अधूरा सा लगता है। अगर आपको भी दुपट्टा पसंद है तो अपने वॉर्डरोब में इन दुपट्टों को जरूर रखें।
Fashion tips: आपके वॉर्डरोब में जरूर होने चाहिए ये दुपट्टे, हर तरीके से कर सकेंगी स्टाइल

कई लड़कियों के पास दुपट्टे का शानदार कलेक्शन होता है, जब चाहें उसे सूट या फिर लहंगे के साथ मैचिंग किया जा सकता है। हालांकि कुछ दुपट्टे ऐसे होते हैं, जिन्हें आप किसी के साथ भी ट्राय कर सकती हैं।

बता दें कि एथनिक वियर में दुपट्टे का खास महत्व है, जितना ज्यादा आपका दुपट्टा सुदंर होगा आपका लुक उतना ही निखर कर सामने आएगा।

यही नहीं इन दुपट्टों में भारत के अलग-अलग राज्यों की संस्कृति को भी दर्शाया जाता है। अगर आप भी दुपट्टे में खास दिलचस्पी रखती हैं तो आज हम आपको बताएंगे ऐसे दुपट्टे जिसे आप अपने वॉर्डरोब का हिस्सा बना सकती हैं।

चिकनकारी दुपट्टा

चिकनकारी सलवार सूट ही नहीं बल्कि दुपट्टा भी काफी मशहूर है। हालांकि काफी लाइट वेट का यह दुपट्टा आसानी से कैरी किया जा सकता है। कई लोगों को लगता है कि इसे सिर्फ चिकनकारी सूट के साथ ही कैरी किया जा सकता है जबकि ऐसा नहीं है। गर्मियों में आप जब भी कॉटन सूट पहनें तो उसके साथ आप चिकनकारी दुपट्टा कैरी कर सकती हैं।

हालांकि चिकनकारी दुपट्टे के फैब्रिक में भी कई क्वालिटी होती हैं, जिसमें जॉर्जट और कॉटन शामिल हैं। इसमें हैवी और लाइट दोनों तरीके का वर्क मिल जाएगा, लाइट कलर की कुर्तियों के साथ इस तरह का दुपट्टा कैरी किया जा सकता है।

फुलकारी दुपट्टा

फुलकारी दुपट्टा ज्यादातर राजस्थान और पंजाब के खूब पसंद किए जाते हैं। यहां के बने फुलकारी दुपट्टों पर काम काफी शानदार तरीके से किया जाता है। पटियाला सूट के साथ फुलकारी दुपट्टा कैरी करने का ट्रेंड काफी पुराना है, लेकिन अब इसे प्लेन कुर्ती-लेगिन्स, प्लाजो पैंट आदि पर भी आसानी से कैरी किया जा सकता है। मल्टीकलर में होने की वजह से यह हर कलर के सूट के साथ जंचता है। इसलिए आपकी वॉर्डरोब में एक फुलकारी दुपट्टा तो जरूर होना चाहिए।

बनारसी सिल्क दुपट्टा

पिछले कुछ दिनों से बनारसी सिल्क दुपट्टे का फैशन ट्रेंड में बना हुआ है। कई बॉलीवुड एक्ट्रेस बनारसी दुपट्टे में नजर आ चुकी हैं, जिसके बाद लड़कियों के बीच ये खूब पसंद किया जा रहा है। वेडिंग फंक्शन या फिर जब भी रॉयल लुक की बात आती है तो बनारसी सिल्क दुपट्टे से बेहतर कुछ नहीं। आप इसे अनारकली, गाउन या फिर नॉर्मल सलवार सूट के साथ भी कैरी कर सकती हैं।

हैवी नेट दुपट्टा

हैवी नेट दुपट्टा ना सिर्फ देखने में खूबसूरत लगता है बल्कि आप इसे किसी के साथ भी कैरी कर सकती हैं। वेडिंग फंक्शन के लिए इसे आप लहंगा, अनारकली, गाउन, नॉर्मल सूट इत्यादि किसी के साथ भी कैरी कर सकती हैं। हालांकि आपको नेट में कई वैरायटी मिल जाएंगी, जिसमें लाइट और हैवी शामिल होंगे। अगर आप लाइट वेट में चाहती हैं तो कलर का खास ध्यान रखें, क्योंकि नेट के दुपट्टों की खासियत होती है वर्क, लेकिन जब वर्क नहीं किया गया हो तो कलर डार्क रखें, ताकि यह आपके लुक को खास बनाए। वहीं हैवी दुपट्टे में आपके डिफरेंट-डिफरेंट वर्क देखने को मिल जाएंगे।

पॉम पॉम दुपट्टा

नाम पर जाइए, क्योंकि पॉम पॉम दुपट्टा आपके सिंपल लुक को भी खूबसूरत बना देता है। खास बात है कि इस दुपट्टे के चारों तरह मल्टी कलर या फिर एक कलर में पॉम पॉम यानि फुदना लटकाए गए होते हैं। यह लाइट वेट होने के साथ कॉटन और जार्जेट दोनों फैब्रिक में मिल जाएगा। गर्मियों में यह दुपट्टा पहनने के लिए बेस्ट है। पॉम पॉम दुपट्टा आप कॉटन या फिर जॉर्जेट फैब्रिक के एथनिक वियर के साथ कैरी कर सकती हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news