Anup Jalota
Anup Jalota
हेल्थ 360°

Corona impact: विदेश से लौटकर अनूप जलोटा ने बताया अपना हाल... देखें Video

अनूप जलोटा ने कहा साथ दीजिये सरकार का और हेल्थ डिपार्टमेंट का. हमारा देश इस मुसीबत से बाहर आ जायेगा.

Yoyocial News

Yoyocial News

दुनियाभर में कोरोना वायरस तबाही मचाए हुए है. भारत में भी इसके 150 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं.

हाल ही में मशहूर भजन सम्राट अनूप जलोटा को मुंबई के एक होटल में आइसोलेशन में रखा गया है. ट्विटर के जरिए उन्होंने अपनी सेहत को लेकर जानकारी भी दी थी. इंस्टाग्राम में पोस्ट एक वीडियो में उन्होंने बताया कि वापस लौटने पर उनके साथ क्या-क्या हुआ.

अनूप ने बताया कल सुबह मैं लंदन से मुंबई आया, एयर इंडिया फ्लाइट से. उसके पहले मेरे कंसर्ट्स थे ,लेस्टर में, हॉलैंड में, जर्मनी में... तो एयरपोर्ट बॉम्बे में पहुंचते ही मुझे यहाँ की जो बीएमसी डॉक्टर्स की टीम है, उसने मुझे अप्रोच किया कि हम आपको 2-3 आब्जर्वेशन में रखना रखना चाहते हैं, आइसोलेशन में रखना चाहते हैं, क्योंकि आपकी उम्र जो है वो 60 के ऊपर है और जो 60 के ऊपर होते हैं उनकी इम्युनिटी कमजोर होती है. तो मैंने उनसे कहा कि हां जरूर, मैं आपके साथ रहूंगा. लेकिन मैंने उन्हें ये भी बताया कि मेरी जो इम्युनिटी है वो 30 साल के नौजवान जैसी है. क्योंकि मैं 1500mg Vitamin C रोज खाता हूं, पिछले 10 सालों से. मैं प्रणायाम रोज करता हूं, वो भी पिछले 40-45 सालों से करता हूं. जलनीति करता हूं और भी कई योगा एक्सरसाइजेज करता हूं. मेरे गानों में जो सांस नजर आती है वो इसलिए अच्छी है.

लेकिन उन्होंने कहा कि नहीं हमारा कुछ सरकारी नियम है, जिसके तहत हमें आपको रखना पड़ेगा. मैंने उन्हें सपोर्ट किया और उन्होंने मुझे... एयरपोर्ट पर हमारे हाथ में एक स्टैम्प लगाया गया, जिसमें ये लिखा है कि 14 दिन आप अपने घर मे रहिये, कहीं बाहर न निकलिएगा. ये सबके लगाया गया. दूसरा स्टैम्प डेट के लिए लगाया गया कि इतनी डेट तक आपको रहना है, बाहर नहीं निकलना है... ये तो हर पैसेंजर के लगा रहे हैं जो बाहर से आ रहे हैं. साथ ही साथ जो लोग हॉस्पिटल से भाग गए हैं, उनसे मैं इतना कहना चाहूंगा कि वापस आइये, क्योंकि आप खतरा सिद्ध हो रहे हैं देश के लिए. अगर आप पॉजिटिव है तो आप अपने परिवार अपने दोस्तों को सबको खतरे में डाल रहे हैं. ये जो केसेज इंडिया में बढ़ रहे हैं वो इसीलिए बढ़ रहे हैं कि जो लोग भागे हैं, उनमें से कुछ तो ऐसे होंगे, जिनको होगा ये. तो वे कितने लोगों के लिए खतरा बन रहे हैं. ये लोग वापस आएं हॉस्पिटल में. अगर आप में से भी किसी को भी खांसी, बुखार, डायरिया, जुकाम की तकलीफ हो रही हो तो प्लीज दिखाइए हॉस्पिटल में. कहीं ये साधारण खांसी जुकाम तो नहीं है, ऐसा तो नहीं कि आप इसके शिकार हैं. तो इस चीज का ध्यान रखिये और मैं यही कहना चाहता हूं कि साथ दीजिये सरकार का और हेल्थ डिपार्टमेंट का और हमारा देश इस मुसीबत से बाहर आ जायेगा.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news