Dr. AK singh, chandan hospital, lucknow
Dr. AK singh, chandan hospital, lucknow
हेल्थ 360°

Coronavirus Alert : चंदन हॉस्पिटल के डाक्टर ए के सिंह ने क्या सावधानी बरतने को बोला ?

लखनऊ में कोरोना के दो नए मरीजों के सामने आने से प्रदेश में मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। इस बारे में लखनऊ के डॉक्टर ए के सिंह ने yoyocial.news से बात की।

Yoyocial News

Yoyocial News

दुनिया में फैले कोरोना वायरस ने लोगों में दहशत पैदा कर दिया है। देश के अलग - अलग शहरों में कोरोना के मरीज़ बढ़ते ही जा रहे हैं।

इस बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना के दो नए मरीजों के सामने आने से प्रदेश में मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। इनमें आगरा के आठ, गाजियाबाद के दो, नोएडा के चार, लखनऊ के पांच मरीज हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और एहतियाती उपायों पर लखनऊ के डॉक्टर ए के सिंह ने yoyocial.news से बात की। चंदन हॉस्पिटल, लखनऊ के चेस्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर ए के सिंह ने बताया कि, "कोरोनावायरस बेसिकली जानवरों में पाया जाता है। यह बाई चांस इंसानों में आ जाता है और फिर वह इंसानों से ही इंसानों में फैलने लगता है।"

डॉ एके सिंह ने बताया कि, "कोरोनावायरस को लेकर सोशल मीडिया पर कई सारी अफवाहें फैलाई जा रही हैं, लेकिन इससे बचने के लिए लोगों को बस कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है।

डॉ सिंह ने अपने हाथों का इस्तेमाल करके काफी अच्छे से समझाया कि अगर हमें खांसी या छींक आती है, तो अपनी कोहनी का ही इस्तेमाल करें। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस से बचने के लिए सबसे जरूरी और अहम प्रिकॉशन यह है कि हम थोड़ी-थोड़ी देर पर अपने हाथों को साबुन से धूलते रहें।

इसके साथ ही डॉ एके सिंह ने कोरोना इफेक्ट के बारे में बात करते हुए कई सारी बातें बताई।

बता दें कि इससे पहले लखनऊ में आठ मार्च को कनाडा से आई महिला डॉक्टर पॉजिटिव पाई गई थी। इसके बाद उसके संपर्क में आया एक रिश्तेदार भी पॉजिटिव पाया गया था।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news