CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath
हेल्थ 360°

Corona: CM योगी का बड़ा एलान, दिहाड़ी मजदूरों को खाते में मिलेंगे एक हजार रुपये

सीएम योगी ने कहा 'किसी भी चीज की किल्लत बाजार में नहीं होने दी जाएगी. सरकार के पास हर जरूरी सामान है, जमाखोरी या परेशान होने की जरुरत नहीं'.

Yoyocial News

Yoyocial News

15 लाख दिहाड़ी मजदूर और 20.37 लाख निर्माण श्रमिकों को उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए 1 हजार रुपये दिए जाएंगे. ये ऐलान यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मनरेगा मजदूरी को तुरंत भुगतान देने के लिए किया है.

सीएम योगी ने कहा कि राज्य में 15 लाख दिहाड़ी मजदूर पंजीकृत हैं, उन्हें 1 हजार रुपये की मदद देंगे. साथ ही चिन्हित 20.37 लाख मजदूरों (रिक्शा, खोमचे वालों, रेहड़ी वाले, फेरी वाले, निर्माण कार्य करने वाले) को भी 1 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी.

इसके अलावा सभी पंजीकृत मजदूरों को भरण पोषण भत्ता देंगे. 1 हजार रुपये की सहायता राशि सीधे अकाउंट में जाएगी. खोमचे वालों को खाद्यान उपलब्ध कराएंगे.

सीएम योगी ने कहा '1.65 करोड़ परिवारों को अनाज उपलब्ध होगा. बीपीएल परिवारों को 20 किलो गेहूं, 15 किलो चावल को मुफ्त मिलेगा. पीडीएस दुकानों के जरिए अनाज देंगे. अप्रैल मई की पेंशन अप्रैल में ही देंगे'.

सीएम योगी ने आगे कहा 'किसी भी चीज की किल्लत बाजार में नहीं होगी. सरकार के पास हर जरुरी सामान, जमाखोरी की जरुरत नहीं'.

उन्होंने लोगों से अपील की है कि रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान अनावश्यक तौर पर बाजार में ना जाएं. पर्याप्त मात्रा दवाएं और खाद्यान मौजूद हैं.

इस दौरान उन्होंने कहा कि कल यूपी में सभी मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी. जनता कर्फ्यू लगाने पर कहा कि सुबह 10:00 बजे से 22 मार्च को ट्रेन नहीं चलेंगी. जब तक जरुरी ना हो, यात्रा ना करें. देश में कोरोना अभी दूसरी स्टेज पर है. हर मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं.

यूपी में अब तक 23 मरीज मिलने सामने आए हैं. 23 में से 9 मरीज ठीक हो चुके हैं.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news