singer kanika kapoor
singer kanika kapoor
हेल्थ 360°

Corona crisis: अपनी लापरवाही से पूरे लखनऊ को तो मुसीबत में नहीं झोंक गईं सिंगर कनिका कपूर! कई बड़े नेता भी थे पार्टी में

लन्दन से लौटीं और बिना किसी जांच के लखनऊ में अलग-अलग जगहों पर पार्टी करती, लोगों से मिलती-जुलती रहीं, बॉलीवुड की मशहूर प्लेबैक सिंगर कनिका कपूर कहीं लखनऊ को किसी बड़ी मुसीबत में तो नहीं धकेल गईं!

Yoyocial News

Yoyocial News

लन्दन से लौटीं और बिना किसी जांच के लखनऊ में अलग-अलग जगहों पर पार्टी करती, लोगों से मिलती-जुलती रहीं, बॉलीवुड की मशहूर प्लेबैक सिंगर कनिका कपूर कहीं लखनऊ को किसी बड़ी मुसीबत में तो नहीं धकेल गईं!

कनिका इसी 9 मार्च को लन्दन से लौटी थीं. नियमत; उन्हें खुद को कोरेंटाइन में रखने के साथ ही समुचित जांच भी करानी चाहिए थी. लेकिन कनिका ने यह सब न कर खुद को बचाती-छिपातीं लखनऊ के अत्यंत पॉश इलाके महानगर के एक अपार्टमेंट में न सिर्फ गईं बल्कि वहां पार्टी भी की. गैलेंट अपार्टमेंट में कनिका के माता-पिता रहते हैं.

वसुंधरा राजे, दुष्यंत सिंह और स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी थे शामिल

जानकारी के अनुसार कनिका न सिर्फ लखनऊ में कई पार्टियों में शामिल हुईं, बल्कि खुद भी पार्टी की. ऐसी ही एक पार्टी में सूत्रों के अनुसार भाजपा नेत्री और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के पुत्र और सांसद दुष्यंत सिंह भी शामिल हुए. पार्टी में यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के मौजूद रहने की भी जानकारी है. सूत्रों का तो यह भी कहना है कि पार्टी में वसुंधरा राजे सिंधिया भी शामिल हुईं. सूत्रों का कहना है कि यह पार्टी पूर्व सांसद अकबर अहमद डम्पी के घर पर हुई थी और ये सारे लोग उसी पार्टी में शामिल थे. दुष्यंत सिंह के लखनऊ से वापस जाने के बाद बिना कोई एह्तियात बरते संसद की कार्रवाही और कई बैठकों में शामिल होने से भी हडकम्प मचा हुआ है. हालाँकि जानकारी मिली है कि संसद दुष्यंत सिंह ने अब खुद को कोरेंटाइन आकर लिया है और सारे जरूरी एहतियात बरत रहे हैं. यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने एक चैनल को बताया कि उन्होंने खुद को कोरेंटाइन कर लिया है और चिकित्सीय निगरानी में हैं.

अब इतना सब हो जाने के बाद कनिका के माता-पिता सहित परिवार के सभी लोगों को घर से बाहर निकलने से रोक दिया गया है और उनकी जांच के लिए घर पर ही डॉक्टरों की एक टीम भेजी का रही है. जरूरत पड़ी तो उन्हें आइसोलेशन में रखकर आगे की जांच की जाएगी. इतनी बड़ी लापरवाही की घटना सामने आने के बाद पूरा प्रशासन सकते में है. उस पूरे अपार्टमेंट को सैनीटाइज किया जा रहा है.

यूपी के स्वास्थ्य विभाग के लिए नया सिरदर्द

अब बॉलीवुड की इस मशहूर प्लेबैक सिंगर कनिका कपूर के ‘कोरोना पॉजिटिव’ निकलने के बाद पूरे स्वास्थ्य विभाग के लिए नया सिरदर्द शुरू हो गया है. वजह ये है कि कनिका के पिता राजीव कपूर ने टीवी चैनल 'आज तक' से बातचीत में स्वीकार किया कि लंदन से वापस आने के बाद वह तकरीबन 3-4 पार्टीज का हिस्सा बनी थीं और इस दौरान वह करीब 300 से 400 लोगों से मिली हैं. इसके बाद से कनिका जिस इमारत में रहती हैं वहां से लेकर जिन-जिन लोगों से वो मिलीं सभी में हड़कंप मचा हुआ है. विभाग इस बात से परेशान है कि कितने लोगों की और किस तरह से जांच की जाए.

सतर्कता के दावे पर सवाल

कनिका कपूर से जुड़े इस ताजा घटनाक्रम ने कोरोना को लेकर बरती जा रही सतर्कता, खासतौर से airport alert के दावे की असलियत पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. सवाल है कि कनिका लन्दन से आने के बावजूद बिना किसी की नजर में आये शहर में पहुंची कैसे. नियमत: तो विदेश से लौटने वाले किसी भी शख्स को आइसोलेशन में रखकर जांच की जाती है और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्हें छोड़ा जाता है.

कनिका के मां-बाप की जांच, इलाके में जुटी टीम

अब इतना सब हो जाने के बाद कनिका के माता-पिता सहित परिवार के सभी लोगों को घर से बाहर निकलने से रोक दिया गया है और उनकी जांच के लिए घर पर ही डॉक्टरों की एक टीम भेजी का रही है. जरूरत पड़ी तो उन्हें आइसोलेशन में रखकर आगे की जांच की जाएगी. इतनी बड़ी लापरवाही की घटना सामने आने के बाद पूरा प्रशासन सकते में है. उस पूरे अपार्टमेंट को सैनीटाइज किया जा रहा है. प्रशासन ने इन पार्टियों और कनिका के सम्पर्क में आये लोगों को लिस्ट बना रहा है और उन्हें स्वयं आगे आकर अपनी जांच कराने को कहा गया है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news