वीरान पड़े माल
वीरान पड़े माल
हेल्थ 360°

Corona impact: UP के मंत्री work from home करेंगे, लखनऊ के बड़े इलाके में 'लॉक डाउन', होटल ताज बंद किया गया

देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढकर अब 285 हो गये हैं. नोएडा में एक और केस सामने आने से यूपी में संक्रमित लोगों की संख्या 26 हो गयी है. ताजा संक्रमण फ्रांस से लौटे एक्व व्यक्ति में पाया गया है.

Yoyocial News

Yoyocial News

देश भर में तेजी से बढ़ते कोरोना पीड़ितों की संख्या के मद्देनजर केंद्र और राज्य सरकारें लगातार सक्रिय हैं और युद्दस्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं, प्रधानमन्त्री के सम्बोधन के मद्देनजर रविवार को जनता कर्फ्यू के लिए इंतजाम भी जारी हैं और इस बात की कोशिश भी है कि इस दौरान किसी तरह की अफवाह या अफरातफरी न फैले. लोगोंको अनावश्यक कोई दिक्कत न हो. महाराष्ट्र के मुम्बई, पुणे और नागपुर शहर में Lockdown कर दिया गया है, सिर्फ जरूरी सेवाएं ही काम कर रही हैं. दिल्ली में भी सभी मॉल, शोपिंग काम्प्लेक्स, होटल-रेस्तरां-बार-क्लब बंद कर दिए गये हैं. इण्डिया गेट जैसे सार्वजनिक स्थलों को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है.

यूपी में high alert

उत्तर प्रदेश में भी युद्द स्तर पर प्र्यास जारी हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार के सभी मंत्रियों को घर से ही काम करने की सलाह दी है और जब तक बहुत जरूरी न हो, जन सम्पर्क रोकने का आदेश दिया है. जनता दरबार जैसे कार्यक्रम बंद कर दिए गये हैं. पूरे लखनऊ, नोएडा और कानपुर को सेनेटाइज किया जा रहा है.

ताजा आंकड़े बता रहे हैं कि देश में कोरोना के मामले बढकर अब 285 हो गये हैं और यूपी के नोएडा में एक और केस सामने आने के बाद यूपी में संक्रमित लोगों की संख्या 26 हो गयी है. ताजा संक्रमण फ्रांस से लौटे एक व्यक्ति में पाया गया है.

कनिका कपूर पर 4 FIR

लखनऊ में बालीवुड की मशहूर सिंगर और बेबी डॉल नाम से चर्चित कनिका कपूर के Corona संक्रमित होने के बावजूद लोगों से मिलते रहने और कई पार्टियों में शामिल होकर तमाम लोगों की जान जोखिम में डालने और सच्चाई छुपाने के आरोप ने 4 FIR दर्ज की गई हैं. उनसे मिलने वालों, किसी भी तरह सम्पर्क में आये लोगों कि सूची बनाकर उनकी जांच की जा रही है.

होटल ताज बंद

इस बीच लखनऊ के होटल ताज (Hotel Taj) को अगले आदेश तक बंद क्कर दिया गया है और इसे पूरी तरह सैनीटाइज किया जा रहा है. कनिका कपूर इस होटल में भी तमाम लोगों से मिली थीं और इसी कारण होटल में उनके सम्पर्क में आये स्टाफ की भी जांच की जा रही है. जानकारी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव पाई गई कनिका 14 से 16 मार्च के बीच होटल ताज में भी रुकी थीं। होटल में उनसे मिलने आये सभी लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

होटल में रुकने के दौरान कनिका को अटैंड करने के लिए जो चार कर्मचारी लगाये गये थे, उन्हें आइसोलेशन में भेजा गया है।

सीएम योगी ने अपील की है कि राज्य में दो अप्रैल तक सभी धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और आध्यात्माकि कार्यकर्मों को टाल दिया जाए। लखनऊ के जिलाधिकारी ने सभी रेस्टोरेंट, मिठाई दुकान, फूड स्टॉल और कैफे को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news