वसुंधरा राजे और कनिका कपूर: पार्टी महँगी पड़ी
वसुंधरा राजे और कनिका कपूर: पार्टी महँगी पड़ी
हेल्थ 360°

Corona spread: एक सिंगर, एक पार्टी और इतने VVIP आइसोलेशन में, राष्ट्रपति भवन और संसद तक असर

कनिका की लापरवाही का ही असर है कि लखनऊ का एक बड़ा इलाका लगभग लॉकडाउन की चपेट में है. इस बीच कनिका पर एक अत्यंत संवेदनशील मामले में लापरवाही बरतने और जानकारी छिपाने के आरोप में FIR भी दर्ज कर ली गई है.

Yoyocial News

Yoyocial News

एक सेलेब्रेटी की नादानी और लापरवाही कितने लोगों को मुसीबत में डाल सकती है, लंदन से लौटकर लखनऊ के कई कार्यक्रमों में शामिल हुईं और तमाम लोगों से बेरोक-टोक-बेख़ौफ़ मिलती रही सिंगर kanika kapoor इसका एकदम ताजा और गम्भीर उदाहरण हैं. विडम्बना ये है कि कनिका को अब भी इस गम्भीरता का अहसास नहीं है और वैश्विक कोरोना वायरस संक्रमण के इस गम्भीर दौर में अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद वह मामले पर लीपापोती ही करती दिखाई दे रही हैं.

वसुंधरा, दुष्यंत और यूपी के स्वास्थ्य मंत्री भी आइसोलेशन में

सिंगर कनिका कपूर 9 मार्च को ही लन्दन से मुंबई लौटी थीं और वहाँ से तीन दिन पहले लखनऊ आई. यहाँ के पॉश महानगर इलाके में उनका घर है जहाँ उनके माता-पिता रहते हैं. कनिका लखनऊ में कई कार्यक्रमों में शामिल हुईं और इसमें सैकड़ों लोगों के सम्पर्क में आईं. बाद में पता चला कि कनिका कोरोना संक्रमित हैं और उनकी इस जांच रिपोर्ट ने तमाम लोगों की नीद उड़ा दी है. इसमें लखनऊ जिला प्रशासन के साथ उत्तर प्र्देश शासन भी है और भाजपा नेत्री और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, उनके पुत्र और सांसद दुष्यंत सिंह, यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह और कई वरिष्ठ नेता और ब्यूरोक्रेट भी शामिल हैं. अब इन सब नेताओं के खुद को कोरेंटाइन करने यानी आइसोलेशन में रखने की खबरें आ रही हैं, क्योंकि उस कार्यक्रम में ये सभी लोग भी शामिल थे और कनिका के संक्रमित होने की खबर के बाद इनका चिंता में पड़ना स्वाभाविक है.

असर राष्ट्रपति भवन और संसद तक

कनिका की पार्टी और कोरोना से उपजा यह संकट राष्ट्रपति भवन भी पहुँच गया है और सूत्रों के अनुसार अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी अपना मेडिकल चेकअप करवाएंगे. उन्होंने फिलहाल खुद को कोरेंटाइन कर लिया है. इस एक लापरवाही का असर है कि लखनऊ का एक बड़ा इलाका लगभग लॉकडाउन की चपेट में है और महानगर इलाके के उस गैलेंट अपार्टमेंट सहित आसपास के इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है जहाँ कनिका का घर है. फिलहाल एक अत्यंत संवेदनशील मामले में लापरवाही बरतने और जानकारी छिपाने के आरोप में कनिका कपूर पर FIR दर्ज कर ली गई है. उन पर IPC की धारा 188,269 और 270 के तहत लखनऊ के सरोजिनी नगर थाने में FIR दर्ज की गई है.

दरअसल हुआ ये कि सांसद दुष्यंत सिंह लखनऊ की पार्टी में शामिल होने के बाद संसद भी गये थे, वहां सत्र में शामिल हुए और कई अन्य कार्यक्रमों में भी गये. दुष्यंत राष्ट्रपति भवन के उस ब्रेकफास्ट में भी शामिल हुए जिसकी मेजबानी खुद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की थी. वहीँ पर सांसद दुष्यंत सिंह से हुई मुलाकात के बाद अब राष्ट्रपति भवन के सूत्रों ने कहा है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी अपना मेडिकल चेकअप करवाएंगे.

राष्ट्रपति ने इस बीच फिलहाल अपने सभी नियमित कार्यक्रमों को स्थगित करने का फैसला किया है. जानकारी मिलने के बाद दुष्यंत सिंह और उनकी मां व वरिष्ठ भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है. वसुंधरा राजे ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

पार्टी में शामिल VVIP
पार्टी में शामिल VVIP

इस बीच सांसद दुष्यंत सिंह के सम्पर्क में आने वाले कई नेता और सांसद चिंतित हैं और सांसद डेरेक ओ ब्रायन और अनुप्रिया पटेल ने तो खुद को कोरेंटाइन (अलग-थलग) कर लिया है. यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने भी स्वयं आगे आकर बताया है कि वे एक ऐसे पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे जिसमें कनिका भी शामिल थीं. लेकिन कनिका की रिपोर्ट आने के बाद उन्होंने खुद को परिवार सहित कोरेंटाइन कर लिया है और डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र और भाजपा प्रवक्ता पंकज सिंह ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है. पंकज ने कहा है, 'स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह जी की मेडिकल रिपोर्ट आने तक सावधानी के तौर पर मैं सेल्फ-आइसोलेशन में हूं और सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहा हूं और करूंगा. मैं सभी से निवेदन करता हूं कि सरकार द्वारा दी जा रही सलाहों का पालन करें.' दरअसल, पंकज सिंह ने जय प्रताप सिंह से मुलाकात की थी.

दोहरी मुसीबत में कनिका कपूर

फिलहाल बालीवुड सिंगर कनिका कपूर दोहरी मुसीबत में आ चुकी हैं. एक तो उन पर कोरोना वायरस का असर हुआ है और फिलहाल लखनऊ के PGI में उनका इलाज चल रहा है, दूसरी तरफ उनपर एक अत्यंत संवेदनशील व्यापक जनहित के मामले में नियमों को तोड़ने और लोगों की जान जोखिम में डालने का आरोप लगा है.

कनिका पर आरोप लगा है कि वो एयरपोर्ट स्टाफ की मिलीभगत से मेडिकल जांच से बचकर घर चली गईं, जबकि प्रोटोकॉल के मुताबिक विदेश से आने वालों की स्क्रीनिंग होती है. आरोप है कि इसके बाद वो लोगों से भी मिलतीं रहीं. लखनऊ में रविवार को पार्टी में भी शामिल हुईं. इस मामले में कनिका पर FIR भी दर्ज हो चुकी है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news