No need to panic buying
No need to panic buying
हेल्थ 360°

Corona update: अब तक 724 केस पॉजिटिव, 17 मौतें, इंदौर में दस नये मामले सामने आये

बाजार से ज्यादा से ज्यादा समय के लिए सामान जुटा लेने की होड़ है, जबकि न दहशत की जरूरत है न ही समान जुटाने की होड़. सिर्फ घर से न निकलकर, नीर लोगों के सम्पर्क में न आकर ही इस भयावह बीमारी से बचा जा सकता है

Yoyocial News

Yoyocial News

देश भर में कोरोन वायरस के मरीजों की संख्या जिस तेजी से बढ़ी है, उनमें दहशत भी उतनी तेजी से बढ़ी है. बाजार से ज्यादा से ज्यादा समय के लिए सामान जुटा लेने की होड़ है, जबकि न दहशत की जरूरत है न ही समान जुटाने की होड़. सिर्फ घर से न निकलकर, नीर लोगों के सम्पर्क में न आकर ही इस भयावह बीमारी से बचा जा सकता है.

देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है और शुक्रवार सुबह ये संख्या 724 तक पहुंच गई है. देश भर में 17 मौतें दर्ज हुई हैं. केरल और महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. केरल में अब तक 138 और महाराष्ट्र में 121 मरीज दर्ज हुए हैं. गुजरात में 44 केस पोजिटिव मिले हैं जबकि बिहार में यह संख्या 12 पहुँच गई है. मध्य प्रदेश के इंदौर में बीते 24 घंटे में 10 नये केस सामने आने के बाद वहां कोरोना पॉजिटिव corona positive की संख्या 15 हो गई है.

दुनिया भर में अब तक 531860 मामले सामने आये और 24057 मौतें आधिकारिक तौर पर दर्ज हुई हैं.

कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है. लॉकडाउन का आज तीसरा दिन है, और जिस तरह सख्ती से इसका पालन हो रहा है उसके जल्द ही सकारात्मक नतीजे निकलने की उम्मीद है.

सरकार और निजी दफ्तर, बाजार, सार्वजनिक परिवहन सबकुछ बंद है. प्रधानमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि इन 21 दिनों तक देश में कोई भी अपने घर से बाहर कदम नहीं रखेगा. केवल जीवनरक्षक सेवाएं ही इस दौरान जारी रहेंगी.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news