Corona update: देश भर में अब तक 582 मामले,11 मौतें, 46 लोग ठीक होकर लौटे
हेल्थ 360°

Corona update: देश भर में अब तक 582 मामले,11 मौतें, 46 लोग ठीक होकर लौटे

कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र और केरल से हैं. महाराष्ट्र में 112 और केरल में 105 केस अब तक सामने आ चुके हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक मरीज के ठीक होने की सुखद खबर भी है.

Yoyocial News

Yoyocial News

देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है और देश भर माब तक 582 कंफर्म केस मिले हैं. इसमें 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 46 लोग ठीक हो कर घरों को लौट गये हैं, हालाँकि उनकी निगरानी जारी है. यानी 535 केस अब भी एक्टिव हैं. सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र और केरल से हैं और वहां सबसे ज्यादा एहतियात भी बरती जा रही है. महाराष्ट्र में 112 और केरल में 105 केस अब तक सामने आ चुके हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक मरीज के ठीक होने की सुखद खबर भी है.

कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है. लॉकडाउन आज से लागू हो गया है और 14 अप्रैल तक चलेगा. लोगों की लापरवाही को देखते हुय सरकार ने इस दौरान सख्ती बरतने के सख्त आदेश दिए हैं. सरकार और निजी दफ्तर, बाजार, सार्वजनिक परिवहन सबकुछ बंद है. प्रधानमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि इन 21 दिनों तक देश में कोई भी अपने घर से बाहर कदम नहीं रखेगा. केवल जीवनरक्षक सेवाएं ही इस दौरान जारी रहेंगी.

इस बीच उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में कोरोना वायरस का एक और मामला आया है. यह शख्स विदेश नहीं गया था, लेकिन किसी संक्रमित शख्स के संपर्क में आकर संक्रमण का शिकार हुआ है. उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के 36 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं.

महाराष्ट्र के सांगली में एक ही परिवार के 5 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गये हैं, जिसके साथ महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़कर 112 हो गई है.

तीन नये केस गुजरात से भी बुधवार को रिपोर्ट हुए, जिनमे अहमदाबाद, सूरत और वड़ोदरा में एक-एक कोरोना पॉजिटिव केस मिला है. गुजरात में कोरोना के मरीजों की संख्या 38 और देश में 582 हो गई है. राजस्थान के जोधपुर में एक और मामला सामने आया है. देश भर में मरीजों की संख्या 566 हो गई है.

मध्य प्रदेश में कोरोना के पांच नए मामले सामने आए हैं. इंदौर में 4 और उज्जैन में 1 पॉजिटिव केस मिला है. राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 14 हो गई है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news