कोरोनावायरस : चीन से लौटा युवक वाराणसी के अस्पताल जांच कराने पहुंचा, मचा हड़कंप

कोरोनावायरस : चीन से लौटा युवक वाराणसी के अस्पताल जांच कराने पहुंचा, मचा हड़कंप

चीन में फैले कोरोनावायरस ने इस समय तहलका मचा रखा है। इस बीच चीन से लौटे एक युवक के दीनदयाल अस्पताल में जांच कराने पहुंचने पर हड़कंप मच गया। अस्पताल में हालांकि प्राथमिक जांच में तो कोरोनावायरस का कोई लक्षण तो नहीं मिला है, फिर भी एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से संदिग्ध मरीज मानकर उसका सैंपल लखनऊ भेजा जा रहा है। अब उसी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। चिकित्सकों के अनुसार, उसमें वायरस की पुष्टि नहीं हुई। उसे इस हिदायत के साथ घर भेज दिया गया कि वह चार हते तक स्वास्थ्य विभाग के संपर्क में रहेगा और तबीयत खराब होने पर तत्काल सूचना देगा। डॉक्टरों के अनुसार, युवक की रिपोर्ट नार्मल है। वायरस की पुष्टि नहीं हुई है।

भोजूबीर इलाके का युवक चीन के जियामेन शहर में नौकरी करता है। वहां तबीयत खराब होने पर 23 जनवरी को वह कोलकाता आया और वहां से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा। एक दिन पहले दोबारा उसकी तबीयत हल्की खराब हुई तो वह कोरोनावायरस के अंदेशे में जांच कराने जिला अस्पताल पहुंचा। अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में उसकी जांच की गई।

एमएस डॉ़ वी़ शुक्ला का कहना है कि युवक की रिपोर्ट नार्मल है। सीएमओ डॉ़ वी.बी. सिंह ने बताया कि जानकारी मिलने पर मैं जिला अस्पताल गया था। एनआरआई में वायरस की पुष्टि नहीं हुई है।

उन्होंने बताया कि शासन के निर्देश पर चीन से आने वाले सभी लोगों की जांच कराई जानी है। चीन से वापस आने की जानकारी मिलने के बाद आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उसकी जांच कराई गई, लेकिन रिपोर्ट कुछ नहीं आया। एहतियात के तौर पर केजीएमयू में भी सैंपल भेजा जा रहा है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

कोरोनावायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। जिला, मंडलीय अस्पताल और बीएचयू में आइसोलेशन वार्ड बने हैं। एयरपोर्ट पर चीन से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। इसके लिए वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर हेल्प डेस्क बनाई गई है।

Keep up with what Is Happening!

AD
No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news