Dr. Ajay chaudhary
Dr. Ajay chaudhary
हेल्थ 360°

डॉक्टर अजय चौधरी बता रहे हैं कोरोना वायरस से कैसे लड़ें और क्या है इसकी सावधानियां...

यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के अब तक पांच मामले आ चुके हैं, जिनमें से एक की मौत भी हो चुकी है. इन सबके बीच डॉक्टर्स लगातार अपने प्रयास कर रहे हैं और लोगों को aware कर रहे हैं.

Yoyocial News

Yoyocial News

अब तक दुनिया भर में इस कारण 82 हज़ार से अधिक लोग संक्रमित हैं जबकि केवल चीन में 2,700 से अधिक लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है.

अब भी इस वायरस के संक्रमण के अधिक मामले चीन में ही सामने आ रहे हैं लेकिन दूसरे देशों में भी इस कारण कई लोग मौत हुई है.

यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के अब तक पांच मामले आ चुके हैं, जिनमें से एक की मौत भी हो चुकी है.

इन सबके बीच डॉक्टर्स लगतार अपने प्रयास कर रहे हैं और लोगों को aware कर रहे हैं. Yoyocial.news से बातचीत के दौरान Dr. Ajay chaudhary, gastroenterologist, चौधरी गैस्ट्रो केयर, गोमती नगर, ने बताया कि, " कोरोना से बचने के लिए कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है, जैसे समय - समय पर हाथ धोते रहें, चेहरे को ज्यादा न छुएं, अगर चेहरे को छु रहे हैं तो साबुन से हाथ धोकर ही छुएं. " उन्होंने कहा कि, " इस वायरस से अगर मृत्यु होने की आशंका है तो वो 50 साल से ज्यादा के लोगों को ही है, उससे कम के लोगों में मृत्यु की आशंका बहुत कम, बल्कि ना के बराबर है. "

बता दें कि कोरोना वायरस को अब तक वैश्विक ख़तरा या 'पैनडेमिक' (महामारी) घोषित नहीं किया गया है लेकिन जानकार अब आशंका जता रहे हैं कि ये दुनिया के लिए अगली महामारी साबित हो सकता है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news