fusion fitness gym
fusion fitness gym
हेल्थ 360°

Lockdown में ऐसे करें घर पर ही exercise

लॉकडाउन में सारे जिम बंद हैं और बाहर जाकर exercise करने पर रोक भी है और व्यावहारिक भी नहीं. इसलिए लखनऊ के fitness experts अच्छे एक्सरसाइज टिप्स अपने वेबसाइट, सोशल मीडिया और व्हाटसएप पर साझा कर रहे है

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए और इसके संक्रमण को फैलाने से रोकने के लिए सरकार ने पूरी तरह लॉकडाउन कर रखा है. सारे जिम बंद हैं और बाहर जाकर exercise करने पर भी रोक है. इसलिए लखनऊ के fitness experts कुछ अच्छे एक्सरसाइज टिप्स अपने वेबसाइट, सोशल मीडिया और व्हाटसएप पर साझा कर रहे है.

फ्यूज़न फिटनेस के संस्थापक साजिद अहमद कुरैशी ने विडियो के ज़रिये ‘quarantine fitness plan’ अपनी वेबसाइट पर अपलोड किया है. उन्होंने खुद घर में अपने भाई और बॉडीबिल्डर रविश अहमद के साथ एक्सरसाइज करते हुए विडियो साझा किया है और एक सन्देश में सबको अपने घरों में कसरत करने की सलाह दी है.

Lockdown में ऐसे करें घर पर ही exercise

साजिद ने बताया, “हम सभी को इस समय पर अपने इम्युनिटी पर ज्यादा काम करना होगा और खाने पर ध्यान देना होगा. जितना हो सके प्रोटीन और मिनरल्स से भरपूर खाने को ग्रहण करें. हमने वीडियो में ऐसी कसरते डाली है जो की बिना किसी उपकरणों के की जा सकती है. हम इन्हें बॉडी-वेट एक्सरसाइज कहते है जो की अपने ही शरीर का इस्तेमाल करके की जाती है और फिटनेस के लिए बहुत कारगार सिद्ध होती है. इन दिनों में फिटनेस पर काम करना और अपने इम्युनिटी को बढाना सबसे ज्यादा जरूरी है.”

लखनऊ के कई और जिम जैसे के आयरन कोर फिट, गोल्ड्स जिम, तल्वार्व्कर्स, हेल्थ जोन और अन्य फिटनेस सेंटर ऑनलाइन सुविधा दे रहे है, जिसमें विडियो के ज़रिये लोग अपने घर पर एक्सरसाइज कर सकते हैं.

health zone gym
health zone gym

योग इंस्ट्रक्टर अनामिका श्रीवास्तव का मानना है कि हमारी योग क्रियाएं न सिर्फ शरीर पर बल्कि अंदरूनी और मानसिक शक्ति का विकास कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि इन दिनों सूर्य नमस्कार, प्राणायाम, अनुलोम-विलोम, अग्निसार, कपालभाती, ध्यान और योग निद्रा को कर सकते हैं. हमारे शरीर के अन्दर बहुत ताकत होती है.

इसी के साथ-साथ तमाम फिल्म इंडस्ट्री के लोग अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर घर पर स्वस्थ रहने के तरीके बता रहे हैं. फिटनेस गुरु और ऑथर रुजुता दिवेकर ने भी साधारण खाने और घर पर व्यायाम पर जोर दिया है और सेफ रहने की अपील की.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news