जनता कर्फ्यू: ट्रेन, मेट्रो, विमान सहित सब कुछ बंद
जनता कर्फ्यू: ट्रेन, मेट्रो, विमान सहित सब कुछ बंद
हेल्थ 360°

Corona virus की चेन तोड़ने को जारी है सबसे बड़ी जंग, जनता ने खुद पर लगाया कर्फ्यू

दिल्ली से लेकर लखनऊ तक मेट्रो सेवा बंद और सड़कों पर सन्नाटा है. देश के विभिन्न हिस्सों की तस्वीरें बता रही हैं कि जनता कोरोना की खतरनाक हो चुकी चेन तोड़ने की जंग में अपने संकल्प के साथ शामिल हो चुकी है

Yoyocial News

Yoyocial News

दुनिया के 186 देश कोरोना वायरस की चपेट में हैं. विश्व भर में अब 267013 लोग इससे संक्रमित हैं और 11201 मौतें हो चुकी हैं. भारत में अब तक 333 लोग इससे संक्रमित हैं और 4 मौतें हुई हैं, बीते दो दिनों में संक्रमण की यह रफ्तार काफी तेजी से बढ़ी है और इसके खिलाफ सतर्कता इंतजाम और बचाव उपाय भी उतनी ही तेजी से बढ़े हैं. हालात अब और न बिगड़ने पायें इसके लिए प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी की अपील पर आज पूरा देश 'जनता कर्फ्यू' में है. यानि जनता ने एक दिन का स्व-घोषित/स्वत: स्फूर्त कर्फ्यू रखा है. सुबह 7 बजे से शुरू यह 'जनता कर्फ्यू' रात 9 बजे तक चलेगा. इस दौरान खुद को अपने ही घरों में सुरक्षित रखने और देश में संक्रमण को बढ़ने से रोकने का संकल्प है. देश भर में जनता कर्फ्यू का खासा सकारात्मक असर दिख रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली लेकर लखनऊ तक में मेट्रो सेवा बंद है. सड़कों पर भी सन्नाटा छाया हुआ है. देश के विभिन्न हिस्सों से आई तस्वीरें बता रही हैं कि जनता कोरोना वरीस की इस खतरनाक हो चुकी चेन को तोड़ने पर अमादा है. वह कोरोना के खिलाफ छेड़ी गई एक बड़ी लड़ाई में अपने संकल्प के साथ शामिल हो चुकी है.

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने देश के लोगों से रविवार के दिन जनता को अपने घरों में ही रहने की अपील की है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कोरोना जैसे विश्वव्यापी संकट को रोकने के लिए ऐसे अभियान को सफल बनाकर कोरोना वायरस की चेन तोड़ने की अपील की है.

हालाँकि प्रशासन ने इस दौरान दवा दुकान, दूध, फल, सब्जी जैसी जरूरी सेवाओं को जारी रखने का निर्णय लिया है। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जनता कर्फ्यू के दिन रेल प्रशासन ने तमाम ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

प्रधानमन्त्री ने सुबह सुबह ट्वीट कर इसे सफल बनाने की अपील की है.

प्रधानमन्त्री ने इससे पहले भी कई ट्वीट किए...

जिस शहर में हैं, अभी कुछ दिन वहीं गुजारें: PM

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news