KGMU
KGMU
हेल्थ 360°

Corona Virus: KGMU रेजिडेंट का टेस्ट positive आया, UP में कुल 19 मरीज, सबकी हालत में सुधार का दावा

लखनऊ में KGMU के रेजिडेंट डॉक्टर के Corona positive होने की रिपोर्ट के बाद प्रशासन में हडकम्प है. साथही सूबे में मरीजों की संख्या अब 16 हो गई है। लखनऊ में यह तीसरा मरीज होगा. सभी की हालत में सुधार है।

Yoyocial News

Yoyocial News

यूपी की राजधानी में कोरोना वायरस का असर तेज होता जा रहा है। लखनऊ के किंग जार्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (केजीएमयू) के एक रेजिडेंट डॉक्टर में भी कोरोना के लक्ष्ण मिले थे जिसकी जांच रिपोर्ट पोजिटिव आई है. इस सूचना के बाद से हई प्रशासन में हडकम्प की स्थित है. हालाँकि चिंता की बात इसलिए नही है कि लखनऊ सहित पूरे सूबे खास एहतियात बरती जा रही है और सभी मरीजों की हालत में सुधार है.

केजीएमयू रेजिडेंट मकी रिपोर्ट positive आने के बाद स्वाभाविक रूप से हडकम्प की स्थिति है और केजीएमयू के सभी डॉक्टरों को परिसर में ही रहने के लिए कहा गया है। फिलहाल रेजिडेंट को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया है। उसका इलाज शुरू हो गया है।

राजधानी में पहले से ही कोरोना वायरस के 2 पॉजिटिव मरीज हैं। इन दोनों का भी KGMU में इलाज चल रहा है. मरीजों के इलाज में केजीएमयू के 22 डॉक्टरों की टीम लगी हुई है। संक्रमित हुए रेजिडेंट भी इसी टीम का हिस्सा थे.

केजीएमयू के मीडिया प्रभारी डॉक्टर सुधीर सिंह ने बताया कि अभी लक्षण के आधार पर डॉक्टर को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है । उनकी सम्बन्धित जांचें और इलाज चल रहा है.

उन्होंने लोगों से एहतियात बरतने और भीड़भाड़ से बचते हुए किसी बहकावे में न आने की अपील की है.

बता दें कि...

प्रदेश भर में मंगलवार शाम तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 15 थी जो अब बढकर 16 हो गई है। इसमें 8 आगरा के, 2 गाजियाबाद, 3 लखनऊ और 3 नोएडा के के हैं। इन सभी की हालत में सुधार है ।अभी तक किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है न ही किसी की हालत गम्भीर है.

इस बीच देशभर में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 159 हो गया है. आज सुबह महाराष्ट्र में 2 नये केस सामने आये. देश में अब तक कुल 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 13 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. संक्रमित लोगों में 24 विदेशी नागरिक शामिल है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकारें तीन स्तर पर काम कर रही है. अधिकतर प्रदेशों में स्कूल-कॉलेज, दफ्तर से लेकर पर्यटन स्थल तक बंद हैं. सभी नागरिकों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news