वाराणसी का सन्नाटा
वाराणसी का सन्नाटा
हेल्थ 360°

देश के 76 जिलों में लॉकडाउन के बीच कोरोना संक्रमितों की संख्या 428 हुई, 8 मौतें

दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र, नागालैंड, अरुणाचल में 31 मार्च तक लॉकडाउन. यूपी के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया.

Yoyocial News

Yoyocial News

देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई है. यह संख्या बीते 48 घंटे में बहुत ज्यादा तेज हुई और कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 428 तक पहुँच गई. देश में अब तक 8 लोग जान गंवा चुके हैं. बीते 48 घंटे में 150 से ज्यादा नए मरीज दर्ज हुआ और तीन लोगों की मौत हो गई है.

दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन है. उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है.

इस बीच सरकार ने राज्य सरकारों से लॉक डाउन को पूरी गम्भीरता से लागू करवाने कोकहा है.

महाराष्ट्र में 16 नए केस आए हैं, जिनमें 15 मुंबई और एक पुणे का है. अकेले महाराष्ट्र में अब तक 91 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं.

पटना एम्स का ओपीडी बंदकोरोना वायरस के कारण बिहार की राजधानी पटना के एम्स का ओपीडी आज से अनिश्चितकालीन के लिए बंद कर दिया गया है. एम्स प्रशासन ने फैसला किया है कि अब सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही जारी रहेंगी.

रविवार को गुजरात के सूरत में 67 साल के मरीज की सांसें कोरोना की छीन ली. मुंबई में 63 साल के बुजुर्ग के लिए कोरोना काल बन गया. सबसे चौंकाना वाला मामला पटना से आया, जहां 38 साल के मरीज की जान चली गई. मृतक सऊदी अरब में ट्रक चलाता था, वो मुंगरे जिले का रहने वाला था. कोरोना से अब तक जिन 6 लोगों की जान गई है. उनक सब की उम्र 60 के पार थी, लेकिन पटना में 38 साल के मरीज की मौत ने चिंता बढ़ा दी है.

35 हजार लोगों पर नजरकोरोना को बढ़ने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली में ऐसे 35 हजार लोगों की पहचान की गई है, जो 1 मार्च को 2020 के बाद विदेश लौटे हैं और दिल्ली में रह रहे हैं. इन सबका 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में रहना सुनिश्चित किया जाएगा. इन लोगों के संपर्क में भी जो लोग आए, उन्हें भी 14 दिन तक घर में रहना होगा.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news